Select your Language: हिन्दी
दुनिया

बिल गेट्स ने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंशा, कोरोना वायरस से निपटने में उनके नेतृत्व को सराहा

बिल गेट्स ने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंशा, कोरोना वायरस से निपटने में उनके नेतृत्व को सराहा

नई दिल्ली: दुनिया के मशहूर उद्योगपति और माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स ने कोविड-19 से निपटने में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा उठाए गए कदमों की तारीफ करते हुए कहा की प्रधानमंत्री मोदी द्वारा लिए गए कठोर निर्णयों की वजह से भारत में कोरोना संक्रमण की दर कम हुई है, जो दुनिया के सामने एक उदाहरण है. बिल गेट्स ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर अपनी भावनाएं व्यक्त की.

बिल गेट्स ने अपने पत्र में कहा कि हम आपके नेतृत्व और आपकी और आपकी सरकार के सक्रिय कदमों की सराहना करते हैं, जिन्होंने भारत में COVID-19 संक्रमण दर को कम किया है.

उन्होंने लिखा कि आपकी सरकार द्वारा राष्ट्रीय लॉकडाउन को अपनाना, क्वारंटीन करना, आइसोलेशन के लिए हॉटस्पॉट की पहचान करने के लिए परीक्षण बढ़ाना, स्वास्थ्य प्रणाली की प्रतिक्रिया को मजबूत करने जैसे कदम उठाना सराहनीय है. इसके अलावा स्वास्थ्य व्यय में वृद्धि कर स्वास्थ्य प्रणाली को मजबूत करना, आर एंड डी और डिजिटल नवाचार को बढ़ावा देना भी तारीफ के काबिल है.

बिल गेट्स ने लिखा, ”मुझे खुशी है कि आपकी सरकार कोविड-19 से निपटने के लिए अपनी असाधारण डिजिटल क्षमताओं का पूरा उपयोग कर रही है. उन्होंने आगे लिखा कि आपकी सरकार द्वारा कोरोना वायरस ट्रैकिंग, संपर्क ट्रेसिंग और लोगों को स्वास्थ्य सेवाओं से जोड़ने के लिए आरोग्य सेतु डिजिटल एप लॉन्च करना एक अच्छा कदम है.

माइक्रोसॉफ्ट संस्थापक ने लिखा कि मैं आपको सभी भारतीयों के लिए पर्याप्त सामाजिक सुरक्षा सुनिश्चित करने की आवश्यकता के साथ स्वास्थ्य अनिवार्यता को संतुलित करते हुए देखने के लिए आभारी हूं.

Related Articles

Back to top button