राष्ट्रीय

पीएम मोदी ने सहयोगी मंत्री को लिखा पत्र, कोरोना से हम जरूर जीतेंगे जंग जताया भरोसा

पीएम मोदी ने सहयोगी मंत्री को लिखा पत्र, कोरोना से हम जरूर जीतेंगे जंग जताया भरोसा

नई दिल्ली : देशभर में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को पंचायती राज दिवस के अवसर पर वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये विभिन्‍न ग्राम पंचायतों को संबोध‍ित करेंगे। इस दौरान वह ई-ग्राम स्वराज पोर्टल और मोबाइल एप भी लॉन्‍च करेंगे। इससे पहले गुरुवार को उन्‍होंने अपने मंत्रिमंडल सहयोगी और देश के पंचायती राज मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को पत्र लिखा है, जिसमें उन्‍होंने पंचायती राज दिवस (24 अप्रैल) की बधाई देते हुए कहा कि सरकार ने राष्‍ट्रपिता महात्मा गांधी के विजन पर आगे बढ़ते हुए ग्रामीण विकास की दिशा में कई कदम उठाए हैं।

‘हम कोरोना को हराएंगे’

इस पत्र में पीएम मोदी ने केंद्र सरकार की कुछ योजनाओं का जिक्र किया है तो कोरोना वायरस संक्रमण पर विजय पा लेने की उम्‍मीद भी जताई है। पीएम मोदी ने अपने पत्र में कहा कि देशवासियों के धैर्य, अनुशासन, सहयोग और सजगता से भारत कोरोना महामारी को परास्त कर देगा। उन्होंने पंचायती राज व्यवस्था से जुड़े कोरोना वॉरियर्स को प्रेरणा स्रोत बताया और कहा कि ये वीर योद्धाओं की तरह पूरे समर्पण के साथ कोरोना संक्रमण को रोकने में महत्‍वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं।

पंचायती राज मंत्री को लिखा पत्र

केंद्रीय पंचायती राज मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को लिखे पत्र में महात्‍मा गांधी का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने लिखा है, ‘महात्‍मा गांधीका मानना था कि भारत की आत्‍मा गांवों में बसती है। हमारी सरकार इसी सोच के साथ आगे बढ़ रही है कि एक सशक्‍त ग्रामीण अर्थव्‍यवस्‍था देश के विकास की कुंजी है।’

पीएम मोदी के संबोधन पर टिकी नजरें

पीएम मोदी का यह संबोधन ऐसे समय में होने जा रहा है, जबकि देश कोरोना वायरस संक्रमण के गंभीर खतरे से जूझ रहा है। ऐसे में सभी की नजरें इस पर लगी हैं कि पीएम मोदी ग्राम पंचायतों को क्‍या संदेश देंगे। पीएम मोदी शुक्रवार को ग्राम पंचायतों के सरपंचों से वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिये बात भी करेंगे।

देश में कोरोना के 21 हजार से अधिक केस

यहां उल्लेखनीय है कि देशभर में कोरोना संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 21,700 हो गए हैं, जबकि 686 लोगों की अब तक जान जा चुकी है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने 3 मई तक देशभर में लॉकडाउन की घोषणा की गई है।

Related Articles

Back to top button