Select your Language: हिन्दी
राष्ट्रीय

भारत में 24 हजार के पार पहुंची कोरोना संक्रमितो की संख्या, पिछले 24 घंटों में हुई 57 लोगों की मौत

भारत में 24 हजार के पार पहुंची कोरोना संक्रमितो की संख्या, पिछले 24 घंटों में हुई 57 लोगों की मौत

नई दिल्ली: देश में जानलेवा कोरोना वायरस का प्रकोप जारी है. इस वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में हर दिन इजाफा हो रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में अब इस महामारी से संक्रमित मरीजों की संख्या 24 हजार से ज्यादा हो गई है. मंत्रालय के मुताबिक, अबतक 24 हजार 506 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. वहीं, 775 लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि 5063 लोग ठीक भी हुए हैं. मंत्रालय ने बताया है कि पिछले 24 घंटों में 57 लोगों की मौत हुई है और 1429 नए केस सामने आए हैं.

किस राज्य में कितनी मौतें हुईं?

स्वास्थय मंत्रालय के मुताबिक, महाराष्ट्र में 301, मध्य प्रदेश में 92, गुजरात में 127, दिल्ली में 53, तमिलनाडु में 22, तेलंगाना में 26, आंध्र प्रदेश में 29, कर्नाटक में 18, उत्तर प्रदेश में 25, पंजाब में 17, पश्चिम बंगाल में 18, राजस्थान में 27, जम्मू-कश्मीर में 5, हरियाणा में 3, केरल में 3, झारखंड में 3, बिहार में 2, असम, हिमाचल प्रदेश, मेघालय और ओडिशा में एक-एक मौत हुई है.

आज से खुलीं दुकानें

गृह मंत्रालय ने एक नए आदेश में कहा कि सभी संबंधित राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में जरूरी सावधानियों को ध्यान में रखते हुए 50 प्रतिशत कार्यबल के साथ दुकान और प्रतिष्ठान खोले जा सकते हैं. केंद्र सरकार ने शुक्रवार को कहा कि निगम क्षेत्रों से बाहर वाले इलाके में स्थित बाजार परिसरों की दुकानों को खोलने की इजाजत दी गई है लेकिन इन दुकानों में काम कर रहे कर्मचारियों को मास्क पहनने से लेकर सामाजिक दूरी समेत सभी तय दिशा-निर्देशों का पालन करना होगा.

दुनिया में कोरोना से मरने वालों की संख्या 2 लाख के करीब पहुंची, 24 घंटे में आए 1 लाख नए केस

हालांकि, इस छूट में बड़ी और एकल ब्रांड की मॉल वाली दुकानें शामिल नहीं हैं. केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने एक आदेश में कहा कि नगर निगमों के दायरे और उसके पड़ोस में स्थित सभी एकल दुकानों को बंद के दौरान खोले जाने की अनुमति होगी. हालांकि, नगर निगम के दायरे में स्थित बाजार वाले स्थानों की दुकानें तीन मई तक बंद रहेंगी. यह छूट संक्रमण के अति प्रभावित इलाकों में नहीं दी गई है.

Related Articles

Back to top button