Select your Language: हिन्दी
राष्ट्रीय

3 मई के बाद क्या खुलेगा लॉकडाऊन? मुख्यमंत्रियों से बात कर पीएम मोदी ने राज्यों के पाले में डाली गेंद

3 मई के बाद क्या खुलेगा लॉकडाऊन? मुख्यमंत्रियों से बात कर पीएम मोदी ने राज्यों के पाले में डाली गेंद

नई दिल्ली I कोरोना वायरस से निपटने के लिए देश में लागू लॉकडाउन के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चौथी बार राज्यों के मुख्यमंत्रियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत की. लॉकडाउन 2.0 की अवधि 3 मई को समाप्त हो रही है. कोरोना से जारी जंग में क्या लॉकडाउन को एक बार फिर बढ़ाया जाएगा, ये फिलहाल चर्चा का विषय है. 3 मई के बाद देश कोरोना से कैसे लड़े, सोमवार को मुख्यमंत्रियों के साथ प्रधानमंत्री मोदी की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में इसपर फैसला तो नहीं आया, लेकिन संकेत साफ आ गए हैं.

मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि राज्यों की कोशिश रेड जोन को ऑरेंज जोन और फिर उन्हें ग्रीन जोन में बदलने की होनी चाहिए. प्रधानमंत्री की इस बात के संकेतों को यूं समझें कि राज्यों में कोरोना के रेड जोन यानी बेहद प्रभावित इलाकों में लॉकडाउन बरकरार रह सकता है. ऑरेंज जोन यानी जहां कोरोना के मामले तो हैं मगर वे जगहें हॉटस्पॉट नहीं हैं, वहां छूट मिल सकती है. और ग्रीन जोन यानी कोरोना मुक्त जगहों पर लॉकडाउन से राज्यों को छूट देने को कहा जा सकता है. लेकिन इस रणनीति को कैसे अमल में लाया जाएगा, इस पर अब तक तस्वीर साफ नहीं है.

चौथी बार पीएम की राज्यों के सीएम के साथ चर्चा

कोरोना पर मुख्यमंत्रियों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ये चौथी वीडियो कॉन्फ्रेंस थी, जिसमें केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन को छोड़कर बाकी राज्यों की सरकारों के मुखिया शामिल थे. केंद्र से तनातनी के बावजूद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जुड़ीं.

Related Articles

Back to top button