Select your Language: हिन्दी
राष्ट्रीय

जम्मू कश्मीर के उरी सैक्टर में पाकिस्तान की तरफ से फायरिंग में आर्मी के दो जवान शहीद

जम्मू कश्मीर के उरी सैक्टर में पाकिस्तान की तरफ से फायरिंग में आर्मी के दो जवान शहीद

श्रीनगर I जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से की गई गोलीबारी की चपेट में आकर 2 सैनिक शहीद हो गए हैं. शुक्रवार को पाकिस्तान ने बारामूला जिला के उरी सेक्टर में बिना वजह फायरिंग की थी.

दो सैनिक शहीद

भारतीय सैनिकों ने पाकिस्तान की इस हरकत का मुंहतोड़ जवाब दिया, लेकिन पाक फायरिंग में चार सैनिक घायल हो गए थे. इन्हें तुरंत ही पास के मिलिट्री हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था, हालांकि शुक्रवार देर शाम इलाज के दौरान दो सैनिकों ने दम तोड़ दिया. इन सैनिकों की पहचान हो गई है, इनमें से एक हवलदार गोकर्ण सिंह हैं जबकि दूसरे नायक शंकर एस पी.

दोपहर पाकिस्तान ने की फायरिंग

अस्पताल में जिन दो सैनिकों का इलाज चल रहा है उनके नाम हैं हवलदार नारायण सिंह और नायक प्रदीप भट्ट. सेना के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने कहा कि शुक्रवार को दोपहर लगभग 3.30 बजे नियंत्रण रेखा के पास रामपुर सेक्टर में पाकिस्तान ने बिना कारण फायरिंग शुरू कर दी, इस दौरान तीन सैनिक जख्मी हो गए.

चार लोग घायल हो गए

इससे पहले पाकिस्तान की ओर से की गई फायरिंग में चार लोग जख्मी हो गए थे. पुलिस का कहना है कि नागरिक इलाकों में पाकिस्तान की ओर से की गई फायरिंग से लोग दशहत में आ गए. पाकिस्तान की ओर से हुई फायरिंग में चरुंडा, बटग्रान, हथलंगा, मोथल, सहूरा, सिलिकोट, बालाकोट, नाम्बला और गरकोट जैसे गांव चपेट में आए.

एसडीएम ऑफिस तक पहुंचा छर्रा

पाकिस्तान की ओर से की गई फायरिंग का असर उरी शहर तक दिखा और छर्रे और शेल एसडीएम ऑफिस तक देखे गए. उरी के एसडीएम रियाज अहमद मलिक ने भी फायरिंग में घायलों की पुष्टि की है. उन्होंने कहा कि तीन लोगों की हालत गंभीर है और उन्हें सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Related Articles

Back to top button