Select your Language: हिन्दी
राष्ट्रीय

दिल्लीवालो को महंगी पड़ेगी शराब, MRP पर 70 फीसदी लगेगी ‘स्पेशल कोरोना फीस’

दिल्लीवालो को महंगी पड़ेगी शराब, MRP पर 70 फीसदी लगेगी 'स्पेशल कोरोना फीस'

नई दिल्ली: दिल्ली में शराब महंगी हो गई है. अरविंद केजरीवाल सरकार ने शराब की बिक्री पर ‘स्पेशल कोरोना फ़ीस’ लगा दी है. अब लोगों को शराब MRP से 70 फीसदी ज्यादा महंगी मिलेगी. मंगलवार सुबह से नई दरें लागू हो जाएंगी.

देशभर में शराब की दुकानें लगभग 40 दिन बाद सोमवार को फिर से खुली और इन पर लोगों की भारी भीड़ दिखाई दी. कुछ जगहों पर सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का उल्लंघन भी किया गया. गृह मंत्रालय ने सोमवार से लॉकडाउन की अवधि दो और सप्ताह के लिए बढ़ा दी थी और ग्रीन और ओरेंज जोन में शराब और तंबाकू की दुकानें खोलने की अनुमति दी थी.

राष्ट्रीय राजधानी में खुली शराब की दुकानों में से कई को भीड़ के अनियंत्रित होने और सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन न करने की वजह से बंद करना पड़ा. कई जगह भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को हल्के बल का इस्तेमाल भी करना पड़ा.

इसको लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण था कि दिल्ली में कुछ दुकानों पर अव्यवस्था देखी गई. उन्होंने साफ तौर पर कहा कि अगर हमें किसी क्षेत्र से सोशल डिस्टेंसिंग की अवहेलना और दूसरे मानदंडों के उल्लंघन के बारे में पता चलता है, तो हमें उस क्षेत्र को सील करना होगा और वहां दी गई रियायतों को वापस लेना पड़ेगा.

Related Articles

Back to top button