राष्ट्रीय

भारत मे भी कोरोना का प्रसार जारी, संक्रमित मरीजों की तादाद 52 हजार के पार

भारत मे भी कोरोना का प्रसार जारी, संक्रमित मरीजों की तादाद 52 हजार के पार

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 52,345 हो गई है। इनमें से 33 हजार से ज्यादा मामले सक्रिय हैं, 15 हजार लोग अब तक स्वस्थ हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। राज्य सरकारों की ओर से दी गई ताजा जानकारी के अनुसार, देश में अब तक 1702 लोगों की मौत हो चुकी है।

बुधवार को जो नए मामले सामने आए हैं उनमें से ज्यादातर संक्रमित मरीज शहरी इलाकों के स्वास्थ्य कर्मी और सुरक्षा कर्मी हैं। इसके अलावा अधिकारियों ने पश्चिम बंगाल, गुजरात और महाराष्ट्र सहित कुछ राज्यों में उच्च मृत्यु दर की बात कही है।

हालांकि इसके साथ ही केरल में संक्रमण का एक भी नया मामला सामने नहीं आने जैसे राहत भरी खबर भी आई है। वहीं महाराष्ट्र में बुधवार को 1200 से अधिक मामले सामने आए हैं जो एक दिन में सामने आए मामलों की सबसे ज्यादा संख्या है।

बता दें कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार से रोजाना शाम को कोरोने के मामलों की संख्या में बढ़ोतरी से जुड़ी जानकारी देना बंद कर दिया है। ऐसे में राज्य सरकारों से मिली जानकारी के मुताबिक पीटीआई ने जानकारी दी है कि देश में अब तक कुल 52345 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 1702 लोगों की मौत हुई। वहीं 15 हजार लोग ठीक भी हुए हैं।

Related Articles

Back to top button