Select your Language: हिन्दी
राष्ट्रीय

देश मे एक लाख के पार पहुंचा कोरोना मामलों का आंकड़ा, अबतक 3 हजार से ज्यादा मौतें

देश मे एक लाख के पार पहुंचा कोरोना मामलों का आंकड़ा, अबतक 3 हजार से ज्यादा मौतें

नई दिल्ली: कोरोना संकट खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है,मीडिया सूत्रों के मुताबिक इसकी तादाद भारत में बढ़ते बढ़ते 1 लाख को पार कर गई है, इसके साथ ही इस जानलेवा बीमारी से मरने वालों का आंकड़ा भी 3 हजार से ज्यादा हो चुका है, कोरोना मामलों के बढ़ने की रफ्तार की बात करें तो भारत एक लाख केस पार करने वाला विश्व का 11वां देश हो गया है।

पिछले 24 घंटे में महाराष्ट्र, गुजरात, तमिलनाडु और अन्य कई राज्यों में कोविड-19 के कई हजार नए मामले सामने आए हैं। इस संकट के बीच अच्छी बात ये है कि दूसरे देशों की तुलना में भारत में कोरोना से मरने वालों की संख्‍या काफी कम है और इस संक्रमण से उबरने वाले यानि ठीक होने वालों का आंकड़ा भी ज्यादा है।

महाराष्ट्र देश में सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य है यहां कोरोना संक्रमितों का आकंड़ा 35 हजार के पार पहुंच गया है वहीं दिल्ली में नए मामलों में कमी नहीं आ रही है सोमवार को 299 नए केस मिले और संक्रमितों की संख्या बढ़कर 10,054 हो गई।

महाराष्ट्र के बाद गुजरात का नंबर है जहां कोरोना के करीब 12 हजार संक्रमित हैं वहीं इसके बाद 11200 से ज्यादा संक्रमितों के साथ तमिलनाडु तीसरे नंबर पर है।

Related Articles

Back to top button