Select your Language: हिन्दी
टेक्नोलोजी

जियो प्लैटफॉर्म्स की अमेरिकी कंपनी KKR के साथ 11,367 करोड़ रुपये की बड़ी डील

नई दिल्ली I चंद हफ्तों में ही रिलायंस की जियो प्लैटफॉर्म्स ने एक और बड़ी डील की है। जियो ने ऐलान किया है कि ने अमेरिकी कंपनी KKR उसमें 11,367 करोड़ का रुपये का निवेश करेगी। इस डील के बाद Jio Platforms की इक्विटी वैल्यू 4.91 लाख करोड़ रुपये और इंटरप्राइज वैल्यू 5.16 लाख करोड़ रुपये हो जाएगी। जियो प्लैटफॉर्म्स में केकेआर का एशिया में सबसे बड़ा निवेश है।

2.32% इक्विटी में बदल जाएगा निवेश

KKR इस निवेश के जरिए Jio Platforms में 2.32 फीसदी इक्विटी हिस्सेदारी खरीद लेगी। पिछले महीने से लेकर अबतक फेसबुक, सिल्वर लेक, विस्टा, जनरल अटलांटिक और केकेआर Jio प्लैटफॉर्म्स में अबतक कुल 78,562 करोड़ रुपये के कुल निवेश का ऐलान कर चुके हैं।

जनरल अटलांटिक ने किया था साढ़े 6 हजार करोड़ का निवेश

हाल में अमेरिका की कंपनी जनरल अटलांटिक ने भी जियो प्लेटफॉर्म्स में करीब साढ़े 6 हजार करोड़ का निवेश किया है। रिलायंस इंडस्ट्रीज ने बताया था कि जनरल अटलांटिक ने उसकी डिजिटल इकाई जियो प्लैटफॉर्म्स में 1.34 फीसदी हिस्सेदारी के बदले 6,598.38 करोड़ रुपये का निवेश किया है।

PIF भी करना चाहती है जियो में निवेश

मामले से वाकिफ लोगों ने इकनॉमिक टाइम्स को बताया था कि KKR कुछ समय से बातचीत कर रही है और डील जल्द होने के आसार हैं। उन्होंने बताया था कि इसके तहत केकेआर ऐंड कंपनी 75 करोड़ से एक अरब डॉलर के बीच रकम निवेश कर सकती है। बताया जा रहा है कि सऊदी अरब का सरकारी फंड PIF भी जियो प्लैटफॉर्म्स में हिस्सेदारी खरीदना चाहता है।

Related Articles

Back to top button