Select your Language: हिन्दी
राष्ट्रीय

दुनिया मे कोरोना प्रभावित शीर्ष 10 देशों में भारत की एंट्री, एशिया में संक्रमण के मामले मे नंबर वन

दुनिया मे कोरोना प्रभावित शीर्ष 10 देशों में भारत की एंट्री, एशिया में संक्रमण के मामले मे नंबर वन

नई दिल्ली: भारत में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। देश में लॉकडाउन का चौथा चरण चल रहा है बावजूद इसके स्थिति भयावह होती जा रही है। रविवार को एक दिन में तकरीबन 6500 लोगों के कोविड 19 वायरस से संक्रमित होने के बाद भारत की कोरोना से प्रभावित दुनिया के टॉप टेन देशों में एंट्री हो गई है। भारत में कोरोना संक्रमण के कुल मामले 1,38,845 हो गए हैं।

पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के 6,977 मामले बढ़े हैं। यह एक दिन में बढ़ने वाले मामलों की सबसे बड़ी संख्या में से एक है। भारत में महाराष्ट्र, तमिलनाडु, गुजरात, दिल्ली, राजस्थान, मध्यप्रदेश और उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा मामले हैं। मुंबई, अहमदाबाद, दिल्ली, इंदौर जैसे शहरों में स्थिति पर अबतक नियंत्रण नहीं पाया जा सका है।

ईरान को पीछे छोड़ा

भारत की कोरोना प्रभावित देशों में टॉप टेन में एंट्री हो गई है। पूरी दुनिया में तकरीबन 55 लाख लोग इस वायरस के संक्रमण में आ चुके हैं। जिसमें से 3,46,688 लाख लोगों की मौत हो चुकी है। भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1,38,536 हो गई है। भारत ईरान को पछाड़कर दसवें पायदान पर पहुंचा है। ईरान में 1,35,701 लोग कोरोना से संक्रमित हुए थे।

Related Articles

Back to top button