Select your Language: हिन्दी
राष्ट्रीय

पीएम नरेंद्र मोदी एवं राष्ट्रपति कोविंद ने भारतवासियों को दी ईद की मुबारकबाद

पीएम नरेंद्र मोदी एवं राष्ट्रपति कोविंद ने भारतवासियों को दी ईद की मुबारकबाद

नई दिल्ली: कोरोना संकट के बीच ईद के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को ट्वीट कर मुबारकबाद दी है। कोरोना वायरस के कारण पूरे रमजान के महीने में लोगों के घर पर ही नमाज अदा की और अब ईद का त्यौहार भी घर पर ही रहकर लोग मना रहे हैं। ऐसे में पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर बधाई देते हुए कहा, सभी को ईद उल फितर की मुबारकबाद। इस विशेष अवसर पर करुणा, भाईचारे और सद्भाव की भावना को आगे बढ़ाएं। सभी लोग स्वस्थ और समृद्ध रहें।

पीएम मोदी की शुभकामनाओं में इस बार कोरोना संकट की झलक भी नजर आई है। उन्होंने लोंगे के स्वस्थ रहने के साथ-साथ उनके समृद्ध होने की भी कामना की है। पूरा देश कोरोना संकट की वजह से उपजे लॉकडाउन के कारण स्वास्थ्य और आर्थिक संकट का सामना कर रहा है। देश को पटरी पर वापस लाने के लिए सरकार ने 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज का ऐलान किया है। जिससे कि कोरोना संकट का देश सभी वर्गों पर कम कम से कम असर पड़े और देश जल्दी और दोबारा पटरी पर लौट सके।

वहीं देश के प्रथम नागरिक और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी देशवासियों को ईद की मुबारकबाद दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘ईद मुबारक! यह त्योहार प्रेम, शांति और भाईचारे का प्रतीक है। ईद पर हमें समाज के जरूरतमंद लोगों का दर्द बांटने और उनके साथ ख़ुशियाँ साझा करने की प्रेरणा मिलती है। आइए, इस मुबारक मौके पर हम ज़कात की भावना को मजबूत बनाएं और कोविड-19 की रोकथाम के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें।’

Related Articles

Back to top button