Select your Language: हिन्दी
राजस्थान

पाली राजस्थान में कोरोना पॉजेटिव 41 नये केस आये अब तक कुल455 पॉजेटिव

पाली, 30 मई।

जिले में शनिवार को सायं तक 41 केस पाॅजिटिव आए है। अब तक कुल 455 केस पाॅजिटिव हो गए है। जिनमें से 258 एक्टिव केस है। शनिवार को 15 लोगों को अस्पताल से रिकवरी होने के बाद छूट्टी दे दी गई है। अब तक जिले में कुल 7 मरीजों की मृत्यु हुई है।

जिला कलक्टर अंश दीप ने प्रेस बिफ्रिंग में बताया कि शनिवार को 41 पाॅजिटिव केस आए है। जिनमें पाली शहर के 10, पाली ग्रामीण के 5, सोजत उपखण्ड़ के 6, देसूरी का एक, रायपुर के 11, मारवाड़ जंक्शन के 4, बाली का एक, सुमेरपुर के 3 सैम्पल की रिपोर्ट पाॅजिटिव है। अब तक कुल 190 लोगो को रिकवरी होने पर अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। उन्होंने बताया कि जिले में शनिवार को 619 सैम्पल लिए गए है। अब तक कुल 10331 सैम्पल लिए जा चुके है जिनमें 7556 प्रवासी है तथा 2576 सैम्पल की रिपोर्ट आना शेष है। बकाया सैम्पल के लिए मेडिकल काॅलेज में सैम्पल की टेस्टिंग की संभावनाओं को प्रतिदिन एक हजार तक किया जा रहा है। हाईरिस्क जोन से आने वाले प्रवासियों के सैम्पलों पर भी विशेष ध्यान दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री महोदय द्वारा शनिवार को ली गई वीसी में कोरोना संक्रमित मरीज की पहचान जल्दी से कर ईलाज करने की बात कहीं गई है ताकि संक्रमण के फैलाव से बचा जा सके।

उन्होंने बताया कि प्रवासी एवं विशेष श्रेणी के परिवारों के सर्वे के तहत अब तक लगभग 65 हजार ग्रामीण क्षेत्रों के परिवार एवं 18 हजार शहरी क्षेत्र के परिवार को सूचीबद्ध किया गया है। इन्हें गेहूं एवं दाल का वितरण जून माह में किया जाएगा। इनमें से ग्रामीण क्षेत्र के 14 हजार 586 लोगों तथा शहरी क्षेत्र के 5 हजार 519 लोगों का मोबाईल वेरिफिकेशन किया जा चुका है। उन्होंने बताया कि सर्वे का कार्य राज्य स्तर पर चल रहा है। एप अपलोड में थोड़ी समस्या हो सकती है इसमें कुछ बदलाव किए गए है। इस कार्य के लिए ईमित्र द्वारा किसी भी प्रकार की राशि नहीं ली जा रही है। सरकार की मंशा है कि पात्र लोगों को गेहूं व चना का वितरण किया जा सके। उन्होंने कहा कि एक हत्या के प्रकरण के खुलासे के दौरान पकड़े गए मुलजिम की रिपोर्ट पाॅजिटिव आने पर उनके नजदीकी सम्पर्क में आए 12 लोगों को होम क्वारेंटाइन किया गया है।

Related Articles

Back to top button