Select your Language: हिन्दी
खेल जगत

केरल में हुई हथिनी की दर्दनाक मौत पर इन खिलाड़ियों का छलका दर्द कही ये बात

केरल में हुई हथिनी की दर्दनाक मौत पर इन खिलाड़ियों का छलका दर्द कही ये बात

नई दिल्ली: बीते बुधवार को केरल की धरती से एक ऐसी खबर सामने आई, जिसने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भारत की छवि को धूमिल किया. क्रूरता की ऐसी खबर शायद ही पहले आपने कभी सुनी होगी. दरअसल, उत्तरी केरल के मल्लपुरम जिले में एक गर्भवती हथिनी को क्रूरता से मार दिया गया. इस घटना ने पूरी दुनिया को हिलाकर रख दिया है.

जानकारी के मुताबिक, भूखे होने के कारण एक गर्भवती हथिनी खाने की तलाश में मल्लपुरम गांव आ गई थी, जहां कुछ अमानवीय लोगों ने भूखी हथिनी को विस्फोटक से भरा अनानास खिला दिया. यह विस्फोटक हथिनी के मुंह में फट गया, जिससे कुछ देर बाद उसकी मौत हो गई. खैर मामले में अब केरल पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है.

बेज़ुबान जानवर की दर्दनाक मौत पर कई क्रिकेट खिलाड़ियों ने दर्द ज़ाहिर किया है. वहीं इस घटना के दोषी लोगों पर सख्त कार्यवाही करने की बात भी कही है. भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने भी सोशल मीडिया के जरिए इस अमानवीय घटना पर शोक प्रकट किया.

ऐसी कायराना हरकते बंद करो- कोहली

कोहली ने कहा, ”केरल में जो हुआ उसके बारे में सुनकर काफी दुख हुआ. हमारे बेज़ुबान जानवरों के साथ प्यार से पेश आओ और ऐसी कायराना हरकते बंद करो.”

ऋषभ पंत ने कहा- दोषियों को कड़ी सजा मिले

भारतीय क्रिकेट टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋषभ पंत तो इस घटना को सुनकर सहम उठे हैं. उन्होंने कहा कि आखिर कोई इतना क्रूर कैसे हो सकता है. पंत ने कहा, ”केरल में गर्भवती हाथी की खबर को पढ़कर दिल टूट गया है, अवाक हूं और क्रोधित भी हूं. कोई इतना निर्दयी कैसे हो सकता है. उम्मीद है कि दोषियों को कड़ी सजा दी जाएगी.”

हम कैसे खुद को एक विकसित प्रजाति कह सकते हैं- सुनील छेत्री

गर्भवती हथिनी की मौत पर भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री ने भी गहरी संवेदना व्यक्त की. सुनील ने कहा, “वह गर्भवती हथिनी थी. मुझे उम्मीद है जिन्होंने भी ये किया है उन राक्षसों को उसकी कीमत चुकानी होगी। हम बार-बार प्रकृति के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं. मुझे बताएं कि हम कैसे खुद को एक विकसित प्रजाति कह सकते हैं.”

Back to top button