Select your Language: हिन्दी
राजस्थान

राजस्थान के पाली में कोरोना के १९ एक्टिव केस मिले जिससे कुल एक्टिव केस ५४९ हो गया है

पाली, 03 जून। जिले में बुधवार को सायं तक 19 कोरोना केस पाॅजिटिव आए है। अब तक कुल 549 केस पाॅजिटिव हो गए है। जिनमें से 265 केस एक्टिव है। बुधवार को 11 लोगों को अस्पताल से रिकवरी होने के बाद छूट्टी दे दी गई है।

जिला कलक्टर अंश दीप ने प्रेस बिफ्रिंग में बताया कि बुधवार को 19 पाॅजिटिव केस आए है। जिनमें रोहट उपखण्ड़ में 2, सोजत उपखण्ड़ में 4, देसूरी में 5, मारवाड़ जंक्शन में 2, बाली में 5 सैम्पल की रिपोर्ट पाॅजिटिव है। बुधवार को रिकवरी के बाद 11 लोगों को अस्पताल से छूट्टी दे दी गई है। जिनमें पाली शहर से 2, पाली ग्रामीण से 2, देसूरी उपखण्ड़ से एक, मारवाड़ जंक्शन से 2, सोजत से 3 व रानी से 1 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दी गई है। अब तक कुल 277 व्यक्तियों को रिकवरी के बाद अस्पताल से छूट्टी दे दी गई।

उन्होंने बताया कि जिले में बुधवार को 681 सैम्पल लिए गए है। अब तक कुल 12941 सैम्पल लिए जा चुके है लगभग 2 हजार सैम्पल की रिपोर्ट आना बाकी है। बकाया सैम्पल के लिए मेडिकल काॅलेज में सैम्पल की टेस्टिंग की संभावनाओं को प्रतिदिन एक हजार तक किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि पाली बांगड़ अस्पताल में 37, सोजत अस्पताल में 34 तथा कोविड़ केयर सेंटर में 187 मरीज भर्ती है।

उन्होंने बताया कि प्रवासी एवं विशेष श्रेणी के लोगों को गेहूं व चना देने के लिए सर्वे का कार्य चल रहा है। पात्र प्रति व्यक्ति को 5 किलो गेहूं तथा प्रति परिवार को एक किलो चना प्रति माह दिया जाएगा। 7 जून तक उचित मूल्य दुकानों में गेहूं व साबुत चना पहुंच जाएगा। 8 जून से पात्र व्यक्तियों को गेहूं व चना का वितरण किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button