Select your Language: हिन्दी
राष्ट्रीय

कोरोना संकट: संक्रमण की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए PM मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से 16-17 जून को करेंगे मुख्यमंत्रियों से चर्चा

कोरोना संकट: संक्रमण की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए PM मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से 16-17 जून को करेंगे मुख्यमंत्रियों से चर्चा

नई दिल्ली I देश में कोरोना वायरस का संकट लगातार बढ़ता ही जा रहा है. हर दिन कोरोना वायरस के नए मामले सामने आ रहे हैं. इस बीच अब एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक करने वाले हैं.

देश में बढ़ रहे कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर पीएम मोदी दो दिन लगातार अलग-अलग राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ये बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी, जो कि 16 जून और 17 जून को होगी. दोनों दिन पीएम मोदी की राज्यों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग दोपहर तीन बजे से शुरू होगी.

16 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऐसे राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग करेंगे, जहां कोरोना की रफ्तार धीमी है या जहां कोरोना मरीजों की रिकवरी रेट काफी अच्छी है. इन राज्यों में पंजाब, असम, केरल, उत्तराखंड और झारखंड जैसे कई राज्य शामिल हैं.

वहीं 17 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उन राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे, जिन राज्यों में कोरोना वायरस के संक्रमण की रफ्तार काफी ज्यादा है. 17 जून को पीएम नरेंद्र मोदी महाराष्ट्र, तमिलनाडु, दिल्ली, गुजरात और राजस्थान समेत अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बात करेंगे.

इससे पहले भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ कई बार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर चुके हैं. पहले राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चर्चा के बाद कई बार लॉकडाउन को बढ़ाने, कुछ आर्थिक गतिविधियों को खोलने जैसे फैसले किए जा चुके हैं.

देश में बढ़ रहा संक्रमण

वहीं कोरोना संकट के बीच देश में अनलॉक-वन जारी है. लॉकडाउन के बाद अब अनलॉक के तहत देश में आर्थिक गतिविधियों के साथ अन्य गतिविधियों को शुरू किया जा रहा है. हालांकि इसके बावजूद देश में अभी भी कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या हर रोज बढ़ती ही जा रही है. देश में अब कोरोना मरीजों का आंकड़ा तीन लाख के पार हो चुका है.

Related Articles

Back to top button