Select your Language: हिन्दी
राष्ट्रीय

पेट्रोल डीजल की बढ़ी कीमतों को लेकर राहुल गांधी बोले शर्म करो लुटेरी सरकार

पेट्रोल डीजल की बढ़ी कीमतों को लेकर राहुल गांधी बोले शर्म करो लुटेरी सरकार

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पेट्रोल एवं डीजल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी को लेकर सोमवार को सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि सांठगांठ वाले पूंजीपतियों (क्रोनी कैपिटलिस्ट) के तोहफे के लिए मध्य वर्ग और गरीबों को भुगतान करना पड़ रहा है.

उन्होंने ट्विटर पर एक ग्राफ भी शेयर किया, जिसमें दर्शाया गया कि मई, 2014 में कच्चे तेल की कीमत 100 डॉलर प्रति बैरल से ज्यादा होने के बावजूद पेट्रोल की कीमत करीब 71 रुपये प्रति लीटर थी, जबकि वर्तमान में कच्चे तेल की कीमत 40 डॉलर प्रति बैरल पर आ गई है, लेकिन पेट्रोल 76 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है.

कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि सांठगांठ वाले पूंजीपतियों को तोहफा मिले, इसके लिए मध्य वर्ग और गरीबों को भुगतान करना पड़ रहा है. तेल कंपनियों ने सोमवार को लगातार नौवें दिन पेट्रोल, डीजल के दाम में उनकी लागत के मुताबिक समायोजन करते हुए वृद्धि की. पेट्रोल का दाम 48 पैसे और डीजल का दाम 23 पैसे प्रति लीटर बढ़ा दिया गया.

इस वृद्धि के बाद दिल्ली में पेट्रोल का दाम 75.78 रुपये से बढ़कर 76.26 रुपये प्रति लीटर और डीजल का दाम 74.03 रुपये से बढ़कर 74.26 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया.

Related Articles

Back to top button