Select your Language: हिन्दी
टेक्नोलोजी

व्हाट्सएप्प को टक्कर देने के लिए टेलीग्राम लाने वाला है एडवांस फीचर्स

व्हाट्सएप्प को टक्कर देने के लिए टेलीग्राम लाने वाला है एडवांस फीचर्स

नई दिल्ली। व्हाट्एप को टक्‍कर देने के लिए सोशल मैसेजिंग ऐप टेलीग्राम ने कई एडवांस फीचर जोड़े हैं। अब आपको टेलीग्राम पर इन-ऐप वीडियो एडिटर, टू-स्टेप वेरिफिकेशन, एनिमेटेड स्टिकर, स्पीकिंग जीफ समेत कई सुविधाएं मिलेंगी। मोबाइल मैसेजिंग ऐप पर आप किसी भी वीडियो या फोटो पर एनिमेटेड स्टीकर चिपका सकेंगे। फोटो पर एनिमेटेड स्टीकर ऑटोमैटिकली जिफ में बदल जाएगा।

आप वीडियो एडिट करने के अलावा उसकी ब्राइटनेस और सैचुरेशन भी एडजस्ट कर सकेंगे। ऐप ने यूजर चैट अनुभव बढ़ाने के लिए नए आकर्षक स्पीकिंग जीआईएफ भी एड किए हैं। वीडियो एनहेंसमेंट फीचर से यूजर्स ड्राइंग के दौरान जूम-इन कर सकेंगे।

नये जिफ पैनल में आपको हर तरह की इमोजी मिलेगी। इमोजी में आप पहले से जल्दी जिफ इमेज तलाश सकेंगे। सर्च रिजल्ट में किसी भी जिफ को होल्ड करके रखने से वह कलेक्शन में सेव हो सकेगी।

स्लीकर इंटरफेस से यूजर के लिए मैसेज भेजना, एडिट करना और उसे डिलिट करना और आकर्षक होगा। वीडियो प्लेयर भी पहले से बेहतर होगा।

फ्लेक्सिबल फोल्डर फीचर से आप अपनी चैट लिस्ट में किसी भी चैट पर होल्ड कर उसे एक फोल्डर में डाल सकते हैं।

अप्रैल तक टेलीग्राम के 400 मिलियन से ज्यादा एक्टिव यूजर्स थे। कंपनी का कहना है कि उसकी इस वर्ष सुरक्षित ग्रुप वीडियो कॉल लाने की योजना है।

Related Articles

Back to top button