Select your Language: हिन्दी
हरियाणा

कोविड-19 के दौरान 175 निरंकारी श्रद्धालुओं ने रक्तदान किया

चंडीगढ़ 28जून

निरंकारी सतगुरु माता सुदीक्षा जी महाराज के आशीर्वाद से संत निरंकारी मिशन की सन्त निरंकारी चेरिटेबल फाउंडेशन ने आज भरपूर गर्मी और कोविड-19 के बावजूद सेक्टर 30ए के संत निरंकारी सत्संग भवन में रक्तदान शिविर का आयोजन किया। इस कैम्प में 175 निरंकारी श्रद्धालुओं ने रक्तदान किया।

इस शिविर का उद्घाटन श्रीमती राजबाला मलिक महापौर नगर निगम चंडीगढ़ ने अपने कर कमलों से किया। उन्होंने इस अवसर पर कहा कि कोविड-19 के दौरान संत निरंकारी मिशन ने जरूरतमंद परिवारों को राशन बांटकर समाज भलाई के कार्यों में बहुत योगदान दिया है और आज यहां रक्तदान शिविर लगाकर अपना योगदान दे रहे हैं जो कि बहुत ही सराहनीय कदम है।

संत निरंकारी सेवादल के उपमुख्य संचालक श्री शुभकरण जी ने इस अवसर पर कहा कि आज जहाँ सारा संसार करोना नामक महामारी के साथ जूझ रहा है वहीं निरंकारी मिशन रक्तदान शिविरों के द्वारा ब्लड बैंको में रक्त की कमी को पूरा करके मानवता की भलाई में अपना योगदान दे रहा है। मिशन देश-विदेश की सभी शाखाओं में जरूरतमंद परिवारों को राशन आदि बांटने की सेवा निष्काम भाव से कर रहा है।

इस अवसर पर चंडीगढ़ जोन के जोनल इंचार्ज श्री के0 के0 कश्यप जी ने बताया कि ब्लड बैंक पी0 जी0 आई0 व सरकारी मल्टीस्पेश्लिस्ट अस्पताल सैक्टर 16 के आहवान पर यह रक्तदान शिविर लगाया गया। संत निरंकारी मिशन द्वारा अनेकों तरह के सामाजिक कार्य किये जाते हैं, जिस में पौधा रोपण, सफाई अभियान आदि भी है। इस अवसर पर सैक्टर 45 एरिया के मुखी श्री एन0 के0 गुप्ता जी, सैक्टर 15 एरिया के मुखी श्री एस0 एस0 बांगा जी, सैक्टर 40 एरिया के मुखी श्री पवन कुमार जी उपस्थित थे।

संयोजक श्री नवनीत पाठक जी ने महापौर श्रीमति राजबाला मलिक जी का और गण मान्य व्यक्तियों तथा रक्त दाताओं व डॉक्टरों की टीमों का धन्यवाद किया। सद्गुरु माता सुदीक्षा जी महाराज की कृपा से यह शिविर सफलता पूर्वक सम्पन्न हुआ। इस कैम्प में डॉ सुचेत सचदेव असिस्टेंट प्रोफेसर पी.जी.आई चंडीगढ़ ब्लड बैंक के नेतृत्व में 20 सदस्यों की टीम तथा सरकारी मल्टी स्पैशलिस्ट अस्पताल सैक्टर 16 की डाॅ0 सिमरजीत कौर की 7 सदस्यों की टीम ने रक्त एकत्रित किया। इस दौरान डाॅ0 सुचेत सचदेव नेे कहा कि निरंकारी मिशन के श्रद्धालुओं ने सोशल डिस्टैंसिंग को बाखुबी निभाया और श्रद्धाभाव के साथ रक्तदान किया।
……………………………..

Related Articles

Back to top button