Select your Language: हिन्दी
राष्ट्रीय

तेल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस का आज राष्ट्रव्यापी विरोध प्रदर्शन

तेल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस का आज राष्ट्रव्यापी विरोध प्रदर्शन

नई दिल्ली: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी के खिलाफ कांग्रेस आज राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन करेगी. कांग्रेस आज सुबह 11 बजे से दोपहर 12 बजे के बीच देश भर में जिला मुख्यालय पर धरना देगी. देशभर में जिला मुख्यालयों पर धरना देकर कांग्रेस कार्यकर्ता केंद्र सरकार से पेट्रोल-डीजल के बढ़े दाम वापस लेने की मांग करेंगे.

प्रदर्शन के बाद कांग्रेस के नेता संबंधित जिला अधिकारी और उपायुक्त को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपेंगे. इसके साथ ही कांग्रेस सोशल मीडिया में ‘स्पीक अप ऑन पेट्रोलियम प्राइज हाइक’ अभियान चलाएगी. पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों को वापस लेने के लिए सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री को चिट्ठी भी लिखी थी.

इससे पहले 26 जून को कांग्रेस ने लद्दाख के गलवान घाटी में 20 जवानों की शहादत और नियंत्रण रेखा पर चीन के अतिक्रमण मामले में मोदी सरकार को घेरा था. कांग्रेस ने इस दिन को ‘शहीदों को सलाम दिवस’ के रूप में मनाया था जिसके तहत पार्टी ने देश भर में प्रदर्शन कर नियंत्रण रेखा पर भारतीय सीमा में चीनी अतिक्रमण का विरोध दर्ज कराया था. दिल्ली में किसी बड़े कार्यक्रम की जानकारी फिलहाल नहीं मिल पाई है

पेट्रोल डीजल की कीमत में फिर लगी आग

देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी जारी है. आज फिर कीमतों में बढ़ोतरी हुई है. इस महीने लगातार 21 दिनों तक लगातार बढ़ोतरी के बाद कल, यानी रविवार को कोई बढ़ोतरी नहीं हुई थी. आज दिल्ली में पेट्रोल 80.38 रुपये से 5 पैसे बढ़कर 80.43 रुपए हो गया. वहीं डीजल भी 13 पैसे बढ़ गया. दिल्ली देश का पहला राज्य बन गया है, जहां पेट्रोल से महंगा डीजल है.

Related Articles

Back to top button