Select your Language: हिन्दी
राष्ट्रीय

जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सीआरपीएफ़ की पेट्रोलिंग टुकड़ी पर आतंकी हमला, एक जवान हुआ शहीद, कई घायल

जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सीआरपीएफ़ की पेट्रोलिंग टुकड़ी पर आतंकी हमला, एक जवान हुआ शहीद, कई घायल

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के सोपोर के मॉडल टाउन इलाके में आतंकवादियों ने केंद्रीय रिज़र्व पुलिस बल की एक पेट्रोलिंग पार्टी पर हमला किया है. इस हमले में सीआरपीएफ के एक जवान के शहीद होने की खबर है साथ ही एक सिविलियन की भी मौत हुई है. वहीं कई जवान घायल भी हैं. कहा जा रहा है जिस वक्त ये हमला हुआ शख्स अपनी कार में वहां से गुजर रहा था. सभी घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है जहां उनका इलाज चल रहा है.

जानकारी के मुताबिक दोनों तरफ से भारी गोलीबारी चल रही है. दो से तीन आतंकवादियों के इलाके में छुपे होने की खबर है. इलाके की घेराबंदी कर दी गई है. इलाके की घेराबंदी और सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है.

इससे पहले दक्षिण कश्मीर के बिजबेहरा में हुए सीआरपीएफ जवानों पर आतंकी हमला हुआ था. इस हमले में कुलगाम के यारीपोरा के एक मासूम की भी जान चली गई.

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में आज सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने मंगलवार सुबह दक्षिण कश्मीर में अनंतनाग जिले के वाघमा में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था.

उन्होंने बताया कि इसी बीच आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी कर दी. सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई. अधिकारी ने बताया कि अभी तक दो आतंकवादी मारे गए हैं. उन्होंने बताया कि आतंकवादियों की पहचान की जा रही है और यह पता लगाया जा रहा है कि वे किस आतंकवादी संगठन से जुड़े हुए थे. अनंतनाग के खुलचोहर इलाके में सोमवार को हुई मुठभेड़ में भी तीन आतंकवादी मारे गए थे.

पिछले करीब बीस दिनों में 36 आतंकी ढेर

बता दें कि जम्मू कश्मीर में जारी आतंकी विरोधी अभियानों में इस साल अब तक सुरक्षाबलों ने 110 से अधिक आतंकियों को मार गिराया है. पिछले करीब बीस दिनों में सुरक्षाबलों ने करीब 36 आतंकियों को ढेर किया है. जम्मू-कश्मीर पुलिस के महानिदेशक दिलबाग सिंह ने कहा कि ये आतंकवादी लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद और हिजबुल मुजाहिदीन से जुड़े थे. वे अब हताश हो कर निर्दोष लोगों को अपना निशाना बना रहे हैं.

Related Articles

Back to top button