Select your Language: हिन्दी
टेक्नोलोजी

तीन बड़े सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक साथ हो सकते है मर्ज

नई दिल्ली. दुनिया में सबसे बड़े सोशल मीडिया प्लेटफार्म के रूप में पहचाने जाने वाले वाट्सऐप और इंस्टाग्राम को फेसबुक के मर्जर की चर्चाएं तेजी से हो रही हैं. बता दें कि फेसबुक ने वाट्सऐप और इंस्टाग्राम का अधिग्रहण कर लिया था जो अभी तक का सबसे बड़ा अधिग्रहण है. दो लोकप्रिय प्लेटफ़ार्म को खरीदने के बाद ये अटकलें थी कि क्या कभी इन तीनों प्लेटफार्म को एक साथ काम करने के लिए एकीकृत किया जाएगा? पिछले साल, फेसबुक के प्रमुख जुकरबर्ग ने यह स्पष्ट किया था कि उनके पास भविष्य में एक अद्वितीय सेवा प्रदान करने के लिए तीन प्लेटफार्मों को मर्ज करने का प्लान है.

फेसबुक का यह थ्री इन वन प्लेटफॉर्म- अब फेसबुक वाट्सऐप, इंस्टाग्राम और मैसेंजर को एक साथ मर्ज करने की तैयारी कर रहा है. यानी इस प्लेटफॉर्म पर वाट्सऐप, इंस्टाग्राम के यूजर्स भी आपस में संवाद कर सकेंगे. इन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स की जबरदस्त पहुंच को देखते हुए यह कहा जा सकता है कि फेसबुक का यह थ्री इन वन प्लेटफॉर्म वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के क्षेत्र में भी एक गेम चेंजर होगा.

तैयार कर रहा डेटाबेस- WABetaInfo की एक रिपोर्ट में इस तरह के संभावित फीचर की ओर इशारा किया गया है. WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार, फेसबुक मैसेंजर का उपयोग करके तीनों प्लेटफार्मों के बीच एक कनेक्शन बनाने की दिशा में कदम उठाया जा रहा है. फेसबुक एक लोकल डेटाबेस में टेबल बना रहा है जो वाट्सऐप यूजर के मैसेज और सर्विस को व्यवस्थित करने में सहायक होगी. इनका इस्तेमाल करके फेसबुक कॉन्टेक्ट नंबर और मैसेज को इकट्ठा कर पाएगा, यहां तक की पुश नोटिफिकेशन के साउंड को भी.

Related Articles

Back to top button