Select your Language: हिन्दी
दुनिया

पाक को यूएस से बड़ा झटका, पाक एयरलाइन्स की फ्लाइट्स पर लगाया प्रतिबंध

पाक को यूएस से बड़ा झटका, पाक एयरलाइन्स की फ्लाइट्स पर लगाया प्रतिबंध

नई दिल्ली: अमेरिका के डिपार्टमेंट ऑफ ट्रांसपोर्टेशन ने कहा कि उसने पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) की अमेरिका के लिए चार्टर फ्लाइट्स के संचालन की अनुमति रद्द कर दी है. यह फैसला पाकिस्तानी पायलटों के सर्टिफिकेशन को लेकर फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन (एफएए) की चिंता को देखते हुए लिया गया है.

यह जानकारी शुक्रवार को विभाग के स्पेशल अथॉरिटी ने उसे दी है. पाकिस्तान ने पिछले माह में जांच में पाया था कि उसके करीब एक तिहाई पायलटों ने अपनी क्वालिफिकेश के मामलों में हेर-फेर की है.

यूरोपियन यूनियन भी लगा चुकी रोक

यूरोपियन यूनियन एविएशन सेफ्टी एजेंसी पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस के कैरियर ऑपरेशन्स को छह महीने के लिए इससे पहले ही रोक चुकी है. पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस ने अमेरिका के लिए उड़ानों की रोक लगने पर फिलहाल कोई टिप्पणी नहीं की है.

पाकिस्तान के जियो न्यूज ने बताया कि पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस ने अमेरिका द्वरा लगाए गए प्रतिबंधों की पुष्टि की है. पीआई ने कहा है वह एयरलाइन के भीतर चल रहे सुधारात्मक उपायों के माध्यम से इन चिंताओं को दूर करने का प्रयास कर रही है.

गौरतलब है कि मई में पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस का एक विमान हवाई अड्डे पर उतरने के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था और इसमें 97 लोगों की जान चली गई थी. इसके बाद से पायलटों की क्वालिफिकेशन को लेकर सवाल उठने शुरू हो गए थे.

Related Articles

Back to top button