Select your Language: हिन्दी
राष्ट्रीय

कांग्रेस नेता शशि थरूर बोले- सचिन पायलट के पार्टी से अलग होने को लेकर हूं आहत

कांग्रेस नेता शशि थरूर बोले- सचिन पायलट के पार्टी से अलग होने को लेकर हूं आहत

जयपुर: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने राजस्थान के उप मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पदों से सचिन पायलट को हटाए जाने के बाद मंगलवार को कहा कि वह पायलट के पार्टी छोड़ने को लेकर दुखी हैं. बता दें कि कल कांग्रेस ने अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए सचिन पायलट को उनके पदों से हटा दिया था.

शशि थरूर ने ट्वीट कर कहा, ‘मैं सचिन पायलट के कांग्रेस छोड़ने को लेकर दुखी हूं. काश! बात यहां तक नहीं पहुंची होती. अलग होने के बजाय उन्हें अपने और हमारे सपनों को पूरा करने के लिए पार्टी को बेहतर और प्रभावशाली बनाने के प्रयास में शामिल होना चाहिए था.’

गौरतलब है कि अशोक गहलोत सरकार के खिलाफ बगावती रुख अपनाने वाले पायलट और उनके साथी नेताओं के खिलाफ कांग्रेस ने कड़ी कार्रवाई की है. पायलट को उपमुख्यमंत्री पद के साथ-साथ पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पद से भी हटा दिया गया है. इसके साथ ही विशवेंद्र सिंह और रमेश मीणा को भी मंत्री पद से बर्खास्त कर दिया गया है. पायलट की जगह पर शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा को प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. हालांकि, पायलट ने अपने अगले कदम के बारे में कोई घोषणा नहीं की है.

Related Articles

Back to top button