Select your Language: हिन्दी
टेक्नोलोजी

हैकर्स का ट्विटर पर सबसे बड़ा हमला, ओबामा, बिल गेट्स, जेफ बेजोस समेत कई लोगों के अकाउंट हैक

हैकर्स का ट्विटर पर सबसे बड़ा हमला, ओबामा, बिल गेट्स, जेफ बेजोस समेत कई लोगों के अकाउंट हैक

वाशिंगटन। ट्विटर में उस वक्त बड़ी सेंध लग गई जब नामी गिरामी लोगों ने इसकी शिकायत की. हैकर्स का शिकार अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा, एमेजन सीईओ जेफ बेजोस, वारेन बफेट, बिल गेट्स, एलन मस्क, जो बाइडेन समेत कई लोग हुए. ट्विटर के इतिहास में ये अब तक की सबसे बड़ी सुरक्षा में सेंध मानी जा रही है.

ट्विटर की सुरक्षा में अबतक की सबसे बड़ी सेंध

हैक किए गए वेरिफाइड अकाउंट से पोस्ट कर बिटकॉइन के नाम पर दान मांगा गया. दुनिया की दिग्गज कंपनियों में शामिल ऊबर और एपल के ट्विटर अकाउंड को भी हैकरों ने हैक कर लिया. बिल गेट्स के अकाउंट से किए गए ट्वीट में कहा गया, “हर कोई मुझसे समाज को वापस लौटाने के लिए कहता रहा है, अब वो समय आ गया है. आप मुझे एक हज़ार डॉलर भेजिए मैं आपको दो हज़ार डॉलर वापस भेजूंगा.” कई अन्य लोगों ने भी इसी से मिलती जुलती शिकायत की.

बिटकॉइन स्कैप हैकिंग की घटना के बाद हड़कंप

बिटकॉइन स्कैम हैकिंग की घटना सामने आने के बाद सैकड़ों लोग हैकर के जाल में फंस गए. उन्होंने एक लाख डॉलर से अधिक की रकम भेज दी. प्रमुख हस्तियों के ट्विटर हैकिंग की शिकायत के बाद कंपनी ने सफाई दी. उसने कहा कि घटना की जांच की जा रही है और इस सिलसिले में जल्द ही बयान जारी किया जाएगा. उसने कहा कि घटना की जांच होने तक पासवर्ड रीसेट और ट्वीट भी नहीं किए जा सकेंगे.

Related Articles

Back to top button