Select your Language: हिन्दी
टेक्नोलोजी

अब एक ही नंबर से कई डिवाइस में चला सकेंगे व्हाट्सप्प, जल्द ही लांच होगा ये फीचर

अब एक ही नंबर से कई डिवाइस में चला सकेंगे व्हाट्सप्प, जल्द ही लांच होगा ये फीचर

नई दिल्ली: इंस्टेंट मैंसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप अपने यूजर्स के लिए आए दिन कमाल के फीचर्स लेकर आता है. ऐप लंबे समय से जिस मल्टी डिवाइस सपॉर्ट फीचर पर काम कर रहा था वो अब जल्द ही यूजर्स के लिए रोलआउट किया जा सकता है. इसके बाद यूजर्स एक ही नंबर से कई फोन में व्हाट्सऐप चला सकेंगे.

WhatsApp के नए अपडेट्स और लेटेस्ट फीचर्स पर नजर रखने वाली साइट WABetaInfo ने भी इसके हिंट दिए हैं. लीक रिपोर्ट्स के मुताबिक व्हाट्सऐप में लिंक्ड डिवाइसेज के नाम से अलग से सेक्शन दिया जाएगा, जिसके जरिए पता चलेगा किस-किस डिवाइस में एक ही नंबर से अकाउंट चलाए जा रहे हैं. ये सेक्शन यूजर्स को व्हाट्सऐप के मैन्यू में दिया जाएगा.

लिंक्ड डिवाइस होंगे शो

व्हाट्सऐप के इस सेक्शन में यूजर्स को पहले से लिंक किए गए डिवाइस भी दिखेंगे. साथ ही टेंप स्टैम्प के साथ नजर आएगा कि उस डिवाइस पर व्हाटसऐप लास्ट टाइम कब ऐक्टिव था. वहीं इसके अलावा व्हाट्सऐप एडवांस्ड सर्च मोड लाने की भी तैयारी कर रहा है.

Wi Fi से करना होगा सिंक

व्हाट्सऐप के ये फीचर्स ऐप के ऐंड्रॉयड बीटा वर्जन 2.20.196.8 में देखने को मिले हैं. ऐप के नए फीचर्स अभी अंडर डेवेलपमेंट हैं, इसलिए बीटा यूजर्स के लिए भी इन्हें नहीं पेश किया गया है. एक रिपोर्ट के मुताबिक वॉट्सऐप को अलग-अलग डिवाइसेज में चलाने के लिए Wi-Fi Sync की जरूरत पड़ सकती है.

Related Articles

Back to top button