Select your Language: हिन्दी
टेक्नोलोजी

टेलीग्राम एप में हुए कई बड़े बदलाव, यूजर्स को मिली 2GB तक की फाइल को ट्रांसफर करने की सुविधा

नई दिल्ली । मैसेजिंग ऐप टेलीग्राम में अपने ग्राहकों के लिए कुछ नए फीचर एड किए हैं। अब यूजर टेलीग्राम में 2GB तक की फाइल ट्रांसफर कर सकेगा। फाइल किसी भी प्रकार की हो सकती है। टेलीग्राम की ओर से ऑफिशल नोटिफिकेशन में बताया गया है कि मोबाइल एपयूजर अपनी प्रोफाइल में वीडियो लगा सकते हैं।

प्रोफाइल पिक्चर की जगह लगा सकेंगे वीडियो

नए अपडेट के साथ यूजर अपनी प्रोफ़ाइल पिक्चर को प्रोफ़ाइल वीडियो में बदल सकता है। ये वीडियो तब दिखाई देगा जब कोई आपकी प्रोफाइल खोलेगा। इसके अलावा चैट के दौरान देखने वाला आपकी वीडियो प्रोफ़ाइल के लिए खास फ्रेम भी चुन सकेंगे।

इससे पहले थी 1.5GB की लिमिट

इससे पहले टेलीग्राम ऐप पर 1.5GB तक की फाइल शेयर की जा सकती थी। इसे 2014 में तक किया गया था। लेकिन अब यूजर्स और फ़ाइल के बढ़ते साइज को देखते हुए इसे 2GB किया गया है।

डेस्कटॉप पर भी मिलेगी मल्टीपल अकाउंट की सुविधा

यदि किसी यूजर को ऐसी जगह से लगातार मैसेज आते हैं जो सेव नहीं है तो टेलीग्राम चैट को अपने आप म्यूट कैटेगिरी में डाल देगा। अब, 500 से अधिक सदस्यों वाले बड़े ग्रुप के मालिक अब अपनी गतिविधि और ग्रोथ को ग्राफ के जरिए देख सकेंगे। इसमें मैसेजों की संख्या और मैसेजेस की एवरेज लेंथ की जानकारी होगी। भविष्य में यह सुविधा 100 सदस्यों वाले ग्रुप के लिए भी उपलब्ध होगी। इसके अलावा टेलीग्राम डेस्कटॉप अब मोबाइल ऐप की तरह कई अकाउंट को सपोर्ट करेगा।

Related Articles

Back to top button