Select your Language: हिन्दी
टेक्नोलोजी

व्हाट्सएप से फेसबुक मैसेंजर Rooms को किया गया इंटीग्रेट, इस्तेमाल करने वाले यूजर्स को मिलेगा ये फायदा

व्हाट्सएप से फेसबुक मैसेंजर Rooms को किया गया इंटीग्रेट, इस्तेमाल करने वाले यूजर्स को मिलेगा ये फायदा

नई दिल्ली: फेसबुक के स्वामित्व वाला इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp यूजर्स के लिए नए-नए फीचर्स लेकर आता है. फेसबुक ने मैसेंजर के लिए Rooms फीचर पेश किया है. वहीं अब इसे व्हाट्सऐप से भी जोड़ा जा रहा है. अगर आप व्हाट्सऐप अपडेट यूजर हैं तो आपको बड़ी स्क्रीन पर ऐप में Rooms का इंटीग्रेशन मिलेगा. हालांकि ये सिर्फ अभी WhatsApp Web पर ही मौजूद है.

वहीं इस फीचर का ऐप के मोबाइल वर्जन पर टेस्ट किया जा रहा है, लेकिन अब तक स्टेबल अपडेट में इसे शामिल नहीं किया गया है. वॉट्सऐप वेब पर मैसेंजर पर रूम्स का ऑप्शन पाने के लिए आपको ऐप अपडेट करना पड़ेगा. इसकी ऐंड्रॉयड और iOS के बीटा वर्जन पर भी इस इंटीग्रेशन की टेस्टिंग की जा रही है.

मिल रहे 2 ऑप्शन

मेसेंजर Rooms को वॉट्सऐप वेब पर दो तरीकों से जोड़ा जा सकता है. पहला वॉट्सऐप वेब स्क्रीन के टॉप लेफ्ट में दिख रहे ऐरो जैसे सिंबल पर क्लिक करने के बाद आपको क्रिएट ए रूम ऑप्शन मिलेग, यहां क्लिक करके आप मेसेंजर पर ऐड कर सकते हैं. वहीं चैट स्क्रीन ओपन करके अटैचमेंट आइकन पर क्लिक करने पर शॉर्टकट नजर आएगा.

कर सकेंगे स्क्रीन शेयर

यूजर्स को WhatsApp Web वर्जन 2.2031.4 में यह ऑप्शन दिया जा रहा है. बता दें कि ये फीचर फेसबुक मैसेंजर का है और वॉट्सऐप में सिर्फ इसका शॉर्टकट दिया जा रहा है. इसपर टैप करते ही स्क्रीन पर लिखा आता है क्या मैसेंजर में कन्टीन्यू करना चाहते हैं. आपके पास इसे कैंसिल करने का भी ऑप्शन होता है. इसमें यूजर्स को स्क्रीन शेयरिंग का ऑप्शन भी दिया जा रहा है.

Related Articles

Back to top button