Select your Language: हिन्दी
राष्ट्रीय

अयोध्या: लंबा इंतजार हुआ खत्म, भूमिपूजन के साथ शुरू होगा राम मंदिर का निर्माण

अयोध्या: लंबा इंतजार हुआ खत्म, भूमिपूजन के साथ शुरू होगा राम मंदिर का निर्माण

अयोध्या I भगवान राम की जन्मभूमि अयोध्या उस ऐतिहासिक पल के लिए तैयार है जो कई वर्षों की प्रतीक्षा के बाद आया है. आज भूमिपूजन के बाद रामलला के जन्मस्थल पर भव्य मंदिर के निर्माण की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज लगभग 11 बजकर 40 मिनट पर अयोध्या पहुंचने वाले हैं. इस मौके पर अयोध्या में अभूतपूर्व सुरक्षा व्यवस्था की गई है.

अयोध्या जिला प्रशासन ने अयोध्या के सभी एंट्री पॉइंट सील कर दिए हैं. किसी भी वाहन को शहर में प्रवेश नहीं दिया जा रहा है. चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. कोरोना संक्रमण की वजह से प्रशासन और भी सतर्क है और लोगों से अपील की जा रही है कि वे एक जगह पर जमा न हों और सार्वजनिक स्थानों पर दो गज की दूरी का पालन करें.

राममय हुई रघुकुल की अयोध्या

इधर राम मंदिर के लिए भूमि पूजन से पहले अयोध्या राममय हो गई है. हर तरफ राम नाम का संकीर्तन हो रहा है. जय श्रीराम के नारे की गूंज सुनाई दे रही है. साधु-संत महंत रामधुनी जमाए बैठे हैं. अयोध्या का मौसम सुहावना है. हल्की बारिश भी हो रही है. हालांकि, कार्यक्रम स्थल पर वाटरप्रूफ टेंट लगाए गए हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी साकेत कॉलेज में अपने विशेष विमान से उतरेंगे. यहां से वे हनुमान गढ़ी जाएंगे और बजरंगबली की विशेष पूजा अर्चना करेंगे.

Related Articles

Back to top button