Select your Language: हिन्दी
टेक्नोलोजी

गूगल ने भारत में लॉन्च किया सर्च कार्ड फीचर, जानें क्या है इसके फायदे और कैसे कर सकते है इस्तेमाल

नई दिल्ली। Google ने भारत में पीपल कार्ड्स फीचर की सुविधा शुरू की है, जो यूजर्स को प्लेटफॉर्म पर अपने वर्चुअल विजिटिंग कार्ड बनाने में मदद करेगा। पीपल कार्ड्स फीचर उस सटीक व्यक्ति को खोजने में आपकी मदद करेगा जिसे आप सर्च कर रहे होंगे। पीपल कार्ड्स फीचर यूजर्स को सर्च पर एक वर्चुअल विजिटिंग कार्ड बनाने, उनकी मौजूदा वेबसाइट या सोशल प्रोफाइल को शो करने और खुद के बारे में जानकारी के साथ पूरक करने में मदद करेगा, जिसे वे जानना चाहते हैं।

Google का मानना यह नई सुविधा लाखों लोगों के साथ-साथ फ्रीलांर्स, स्व-नियोजित लोगों समेत अन्य व्यक्ति की मदद करने के उद्देश्य से शुरू किया गया है। यह दुनियाभर में किसी को भी खोजने में आपकी मदद करेगा। हर फीचर की तरह गूगल ने इस फीचर के साथ यह सुनिश्चित करने के लिए कुछ चेक और बैलेंस रखे हैं कि यूजर्स द्वारा भेजे जानी वाली जानकारी विश्वसनीय और प्रामाणिक है। इसके साथ ही जो लोग इस सुविधा का उपयोग कर रहे हैं, वे अपमानजनक और आपत्तिजनक कंटेंट से सुरक्षित रहें।

सबसे पहले, कंपनी हर Google अकाउंट में एक पीपुल कार्ड को सीमित कर रही है। साथ ही, प्रत्येक नए कार्ड को एक अद्वितीय मोबाइल नंबर के साथ प्रमाणित किया जाएगा। इसके अलावा यूजर्स कभी भी इस सुविधा से बाहर निकल सकते हैं, जो उनके डिटेल्स को सर्च में प्रदर्शित होने से रोक देगा। कंपनी ने एक फीडबैक बटन भी बनाया है जो यूजर्स को प्रतिरूपण और दुर्व्यवहार की रिपोर्ट करने में मदद करेगा। पीपल कार्ड्स फीचर भारत में यूजर्स को अंग्रेजी में अपने मोबाइल फोन पर डाउनलोड होने के लिए उपलब्ध होंगे।

गूगल सर्च पर पीपल कार्ड कैसे क्रिएट कर सकते हैं

  • इसके लिए सबसे पहले गूगल अकाउंट में साइन इन करें।
  • फिर आपको अपना नाम सर्च करना होगा।
  • Add me to search को सर्च करें और अब दिखाई देने वाले प्रॉम्प्ट पर टैप करें।
  • अपने गूगल अकाउंट से इमेज शामिल करें।
  • अब, अपना डिटेल्स, अपनी वेबसाइट के लिंक या सोशल प्रोफाइल, अपना फोन नंबर या ईमेल एड्रेस जोड़ें। इसके बाद आप आप गूगल सर्च पर पीपल कार्ड ऐसे क्रिएट कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button