Select your Language: हिन्दी
World

नीलम-झेलम नदी पर बनाए जा रहे मेगा डैम के खिलाफ पीओके मे चीन के खिलाफ जमकर हंगामा प्रदर्शन

नई दिल्ली। पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में चीन के विरोध में लोग सड़कों पर निकल आए। देर रात लोगों ने मशाव जुलूस निकालकर नीलम-झेलम नदी पर चीनी कंपनियों द्वारा बनाए जाने वाले मेगा-डैम के निर्माण का जमकर विरोध किया। यह विरोध प्रदर्शन और मशाल रैली मंगलवार की रात पीओके के मुजफ्फराबाद शहर में निकाली गई। इससे पहले भी चीनी की कंपनियों के खिलाफ पीओके में आक्रोश देखने को मिला था।

गौरतलब है कि एलएसी पर चीन के साथ बढ़ती तल्खी से चीन और पाकिस्तान की पुरानी दोस्ती को बल मिला है। चीन भारत को घेरने की नापाक मंशा के साथ पाकिस्तान में बंदरगाहों और डैम के निर्माण कार्य को बढ़ावा दे रहा है। इतना ही नहीं हाल ही में चीन ने पाकिस्तान को एक लड़ाकू जहाज दिया है।

चीन ने रविवार को पाकिस्तान के लिए एक लड़ाकू जहाज लॉन्च किया है। चीन द्वारा बेचे जाने वाला अब तक का ये सबसे बड़ा लड़ाकू जहाज है। इसके अलावा चीन पाकिस्तान को तीन युद्धपोत और भेजने वाला है। पाकिस्तानी लोकल मीडिया का कहना है कि टाइप 054A/P एक गाइडेड मिसाइल फ्रीगेट है जो अब तक ऐसा सबसे बड़ा लड़ाकू जहाज है जो चीन ने किसी विदेशी सेना को बेचा है। चीनी मीडिया ने बताया है कि इस लड़ाकू जहाज से पाकिस्तानी नौसेना के युद्ध की क्षमता दोगुनी हो जाएगी।

Related Articles

Back to top button