Select your Language: हिन्दी
Tech

अब स्टोरेज की समस्या से मिलेगी निजात, व्हाट्सप्प जल्द आने वाला है ये खास फीचर

नई दिल्ली। Facebook के स्वामित्व वाले ऐप WhatsApp के दुनियाभर में करोड़ों यूजर्स हैं. इस ऐप के इतने यूजर्स इस लिए भी हैं क्योंकि इसमें यूजर्स की हर जरूरत का ख्याल रखा जाता है. इसमें नए-नए फीचर्स मिलते हैं. हाल ही में वॉट्सऐप एंड्रॉयड बीटा के लेटेस्ट वर्जन में एक टूल देखा गया है, जो यूजर्स की स्टोरेज की समस्या को दूर देगा.

स्पेस बढ़ा सकेंगे यूजर्स

WAbetainfo के मुताबिक, व्हाट्सऐप के इस फीचर के जरिए यूजर्स को अपने फोन में स्टोरेज ऑप्टिमाइज करने मे आसानी होगी. इस फीचर के माध्यम से यूजर्स स्पेस बढ़ा पाएंगे. यही नहीं फॉरवर्डेड और लार्ज फाइल्स के लिए फिल्टर भी सर्च करने की सुविधा मिलेगी. रिपोर्ट के मुताबिक व्हाट्सऐप अब स्टोरेज को क्लीन करने के लिए भी सजेस्ट करेगा. यूजर्स के पास रिव्यू का ऑप्शन होगा और वे गैर जरूरी फाइल्स को डिलीट कर पाएंगे.

यूज्ड स्टोरेज क मिलेगी जानकारी

वहीं दूसरी लाइन में ‘forwarded files’ रहेंगी जिसमें यह जानकारी रहेगी कि ये फाइल्स कितनी स्टोरेज का यूज कर रही हैं. तीसरी लाइन में बड़ी फाइल्स और उनके द्वारा खपत की जाने वाली स्टोरेज की जानकारी दी गई होगी. नए टूल के साथ पुराना फीचर भी अवेलेबल रहेगा, जिसके जरिए यूजर्स हर चैट में यूज की गई स्टोरेज को ट्रैक कर पाएंगे. इसके साथ-साथ व्हाट्सऐप कई नए फीचर लेकर आ रहा है. इसमें UI इंप्रूवमेंट्स, ग्रुप कॉल के लिए अलग रिंगटोन और कैमरा शॉर्टकट की वापसी शामिल है.

Related Articles

Back to top button