Select your Language: हिन्दी
Haryana

सभी धर्मों के लोगों ने मिलकर लगाया पौधा, और देशवासियों को दिया पर्यावरण बचाने का संदेश

बहादुरगढ़ शहर के सेक्टर 9 बाईपास स्थित सांवलिया गौ शाला में त्रिवेणी सद्भावना वृक्ष  लगाकर पर्यावरण बचाओ का संदेश दिया यहाँ समाजसेवी रमेश राठी की अध्यक्षता में हिन्दू, मुस्लिम, सिख, ईसाई आदि  धर्मो ने मिलकर पौधारोपण करके पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया है। समाजसेवी रमेश राठी ने कहा कि सभी धर्मो को मिलकर रहना चाहिए। और इस तरह के कार्यक्रम सभी को आयोजित करने चाहिए।  इससे पर्यावरण संरक्षण के साथ-साथ देश को आपसी भाईचारे का संदेश भी मिलता है। रमेश राठी ने पर्यावरण संरक्षण के लिए लोगों को पौधे लगाकर पर्यावरण बचाने की अपील की है। साथ ही कहा कि प्रकृति ने मनुष्य को अनेक अनमोल उपहार दिये हैं।

 

इसे बचाना और संभाल करना प्रत्येक नागरिक का कर्तव्य है। पौधे जहरीली गैस को सोंख कर हमें बिना किसी दाम के नि:शुल्क शुद्ध आक्सीजन देने का काम करते है। इसलिये मै सबसे अपील करता हुँ की अपने जीवन में कम से कम एक पौधा लगा कर उसकी पेड़ बनने तक संभाल करे। उन्होंने कहा कि जिस तेजी से पर्यावरण परिदृश्य बदल रहा है, उस पर हम सभी को सोचना होगा। हम सभी को पर्यावरण संरक्षण के लिए अधिकाधिक पौधे लगाने के साथ उनकी देखभाल करनी चाहिए।

कार्यक्रम मे इस अवसर पर जामा मस्जिद इमाम मोहम्मद लुकमान, गुरुद्वारा सचखंड साहेब भाई प्रेम सिंह, क्रिश्चन मिशनरी मास्टर दिलीप सिंह, पवन सैनी, अभिषेक, महेंद्र सिंह राठी, नवीन लाकड़ा, मनमोहित गुप्ता, मोहम्मद साजिद, कौशर अली आदि मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button