Select your Language: हिन्दी
राजनैतिक

प्रधानमंत्री मोदी की पर्सनल वेबसाईट का ट्विटर अकाउंट हैक कर बिटकॉइन की मांग

नई दिल्ली I प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पर्सनल वेबसाइट का ट्विटर अकाउंट (@narendramodi_in) बुधवार देर रात को हैकर्स द्वारा हैक कर लिया गया. लेकिन कुछ ही देर में इसे सुधार भी दिया गया. अब इस पूरे मामले पर ट्विटर की ओर से बयान आया है, जिसमें उसने हैकिंग को बात को स्वीकार किया है. ये हैकिंग बिल्कुल वैसी ही थी, जैसा कि कुछ दिनों पहले बराक ओबामा, एलन मस्क जैसी हस्तियों के अकाउंट हैक कर बिटक्वाइन की मांग की गई थी.

पीएम नरेंद्र मोदी की पर्सनल वेबसाइट narendramodi.in के ट्विटर अकाउंट पर वेबसाइट से जुड़े और NaMo App से जुड़े अपडेट्स साझा किए जाते हैं. समाचार एजेंसी रायटर्स को ट्विटर ने इस मसले पर बताया कि नरेंद्र मोदी की वेबसाइट के अकाउंट के साथ जो हुआ है, हमें उसकी जानकारी है और हम उसे सुधारने में लगे हुए हैं.

ट्विटर के प्रवक्ता के मुताबिक, हम इस मामले की पूरी जांच कर रहे हैं हालांकि अभी तक ये जानकारी नहीं है कि इस अकाउंट के अलावा किसी और अकाउंट पर भी फर्क पड़ा है या नहीं.

आपको बता दें कि बुधवार देर रात करीब तीन बजे @narendramodi_in अकाउंट से एक ट्वीट किया गया. जिसमें लिखा गया, ‘ये अकाउंट जॉन विक (hckindia@tutanota.com) के द्वारा हैक कर लिया गया है, हमने पेटीएम मॉल हैक नहीं किया है’. इसके अलावा एक ट्वीट में क्रिप्टोकरेंसी के द्वारा नेशनल रिलीफ फंड में पैसा डालने को कहा गया. हालांकि, इस ट्वीट के कुछ ही मिनटों बाद इसे डिलीट कर दिया गया था और आधे घंटे के अंदर ट्विटर द्वारा अकाउंट को सही कर दिया गया था.

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पर्सनल अकाउंट (@narendramodi) दुनिया के सबसे अधिक नेताओं में फॉलो किए जाने में से एक है. इसके अलावा @PMOIndia पर प्रधानमंत्री कार्यालय से जुड़ी जानकारी मिलती हैं. @narendramodi_in अकाउंट सिर्फ पीएम मोदी की पर्सनल वेबसाइट और नमो ऐप से जुड़े अपडेट्स देता है, जिसके करीब ढाई मिलियन फॉलवर्स हैं.

कुछ दिन पहले ही ट्विटर ने सबसे बड़ा हैकर्स का हमला झेला था, जिसमें बराक ओबामा, एलन मस्क, जो बिडेन समेत दुनिया की कई बड़ी हस्तियों का ट्विटर अकाउंट हैक हुआ था. इस दौरान हैकर्स ने बिटक्वाइन के जरिए पैसा देने की मांग की थी.

Back to top button