Select your Language: हिन्दी
Tech

व्हाट्सएप पर बड़ा खतरा मंडराया ! यूज़र्स को आ रहा है ये ‘Scary Message’, खोलने पर फ्रीज़ हो जा रही ऐप

नई दिल्ली. वॉट्सऐप हैकिंग को लेकर पहले कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं और अब इसपर एक और खतरे का पता चला है. वॉट्सऐप यूज़र्स एक मैसेज सीरीज़ के बारे में शिकायत कर रहे हैं, जिससे उनकी ऐप फ्रीज़ या क्रैश हो जा रही है. WABetaInfo ने इसे ‘Scary Message’ कहा है और बताया है कि ये काफी खतरनाक है, जिससे वॉट्सऐप का पूरा एक्सपीरिएंस तबाह हो सकता है.

बताया गया कि ऐसे मैसेज में कुछ अजीबोगरीब कैरेक्टर मौजूद होते हैं. अगर उसे पूरा पढ़ा जाए तो उसका कोई मतलब नहीं निकलता है, लेकिन वॉट्सऐप शायद इसे गलत तरह से समझ लेता है. ऐसा होने पर कभी-कभी वॉट्सऐप मैसेज को रेंडर नहीं कर पाता है, क्योंकि इसका स्ट्रकचर अजीब होता है. मैसेज में लिखे कैरेक्टर ऐसे कॉम्बिनेशन के साथ आते हैं कि वॉट्सऐप उस मैसेज को प्रोसेस नहीं कर पाता है, और इसके चलते वॉट्सऐप इन्फाइनाइट क्रैश हो जाता है.

यहां इन्फाइनाइट क्रैश का मतलब है कि जब भी आप वॉट्सऐप खोलेंगे तो वह फ्रीज़ रहेगा और क्रैश हो जाएगा, और अगर आप ऐप को Force Close करके फिर से खोलने की कोशिश करेंगे हैं तब भी ऐप क्रैश ही मिलेगी.

फिलहाल इस परेशानी को फिक्स करने का कोई तरीका नहीं आया है. ऐसा इसलिए क्योंकि वॉट्सऐप को इस दिक्कत को ठीक करने के लिए इसके तह तक जाना होगा, ताकि एक परमानेंट सॉलूशन निकाला जा सके.WABetaInfo ने बताया कि इसको लेकर उसने कई बार ट्विटर पर पोस्ट किया है, जिसके बाद कई यूज़र्स ने इस दिक्कत को लेकर परेशानी ज़ाहिर की. एक यूज़र ने ऐसे कुछ मैसेज दिखाए और बताया कि वॉट्सऐप Mods ने एक तरह का ‘crashcode protection’ बनाया है. वॉट्सऐप पर ऐसे कई सीक्रेट ग्रुप्स हैं जिनपर यूज़र इस तरह के कोड शेयर कर रहे हैं.

Related Articles

Back to top button