Select your Language: हिन्दी
Tech

व्हाट्सएप ला रहा है दो खास नए फीचर्स, यूजर्स को मिलेगा वॉलपेपर Doodles और नया कॉल बटन

नई दिल्ली. WhatsApp इन दिनों एंड्रॉयड वर्जन पर कई नए फीचर्स लाने पर काम कर रहा है. कंपनी एक नया कॉल बटन, डूडल ऑप्शन और बिजनेस अकाउंट के लिए नया कैटलॉग शॉर्टकट लाने वाली है. नया ‘Add WhatsApp Doodles’ ऑप्शन फिलहाल अंडर डेवलपमेंट में है. इस फीचर से यूज़र्स अपने वॉलपेपर को फैंसी बना सकते हैं. इसके साथ ही एक नया ‘Call’ बटन फीचर पर भी काम चल रहा है. यह नया कॉल बटन वीडियो कॉलिंग और वॉयस कॉलिंग का कॉम्बिनेशन होगा. जिसमें यूज़र्स को दोनों ही कॉलिंग के लिए एक बटन होगा.

WABetaInfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी इन फीचर्स पर काम कर रही है और इन्हें एंड्रॉयड के लिए बीटा वर्जन में देखा गया है. WABetaInfo का कहना है कि इन नए फीचर्स को एंड्रॉयड के लिए लेटेस्ट व्हाट्सऐप 2.20.200.3 बीटा में टेस्ट किया जा रहा है.

वॉलपेपर में कर सकेंगे Doodle को ऐड

एंड्रॉयड के लिए WhatsApp 2.20.200.3 बीटा में नया ऑप्शन ‘Add WhatsApp Doddles’ देखने को मिला है. यह फीचर भी अभी बीटा यूज़र्स के लिए उपलब्ध नहीं है, इसे केवल कोड्स में खोजकर निकाला गया है. इसकी मदद से यूजर्स चैट वॉलपेपर में डूडल को लगा सकेंगे.

ऐसा होगा नया ‘Call’ बटन

रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी एक नए कॉल बटन पर काम कर रही है. यह कॉल बटन वीडियो और वॉयस कॉल के लिए दिए गए शॉर्टकट को एक में लाएगा. ऐप में वीडियो कॉल के लिए और वॉयस कॉल के लिए अभी अलग-अलग आइकन दिए गए हैं, लेकिन नया बटन इन दोनों ही कॉल को एक में पेश करेगा.

इनके अलावा बिजनेस अकाउंट के लिए कैटलॉग शॉर्टकट लाने की तैयारी है. कैटलॉग शॉर्टकट से प्रोडक्ट पोर्टफोलियो का जल्दी एक्सेस मिलने की उम्मीद है. इससे कारोबारियों को एक दूसरे से बात करने और अपने प्रोडक्ट की कैटलॉग अपलोड करने में आसानी होगी.

Related Articles

Back to top button