Select your Language: हिन्दी
India

UN में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संबोधन आज, देंगे पाक को कड़ा संदेश

नई दिल्ली I संयुक्त राष्ट्र संघ की जनरल असेंबली चल रही है. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हो रहे इस आयोजन में 25 सितंबर को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का संबोधन हुआ. इमरान खान के संबोधन के बाद आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करेंगे.

पीएम मोदी शनिवार की शाम करीब 6.30 बजे संयुक्त राष्ट्र महासभा के 75वें सत्र की आम सभा को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी के संबोधन में आतंक के मुद्दे छाए रहने की उम्मीद है. पीएम का फोकस कोरोना वायरस की महामारी पर भी रह सकता है. पीएम मोदी महासभा के मंच से संयुक्त राष्ट्र में सुधार की बात भी उठा सकते हैं. पीएम मोदी के संबोधन से एक दिन पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने संबोधन में भारत पर भी टिप्पणी की.

भारत के प्रतिनिधि ने इमरान खान के संबंध के दौरान वॉकआउट किया. पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में कश्मीर का मुद्दा उठाया और पीएम मोदी पर निजी हमले भी किए. इमरान के बयान पर भारत राइट टू रिप्लाई का उपयोग कर जवाब देगा. संयुक्त राष्ट्र में भारत के प्रतिनिधि टीएस तिरुमूर्ति ने ट्वीट कर इसकी पुष्टि की है.

तिरुमूर्ति ने अपने ट्वीट में पाकिस्तान को आतंकवाद, अल्पसंख्यकों के उत्पीड़न को लेकर भी घेरा. संयुक्त राष्ट्र मिशन में भारत के फर्स्ट सेक्रेटरी सेंथिल कुमार ने पाकिस्तान की आलोचना करते हुए उसे आतंकवाद की नर्सरी और एपिसेंटर बताया. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान हमारे देश के खिलाफ हर अवसर का इस्तेमाल ऐसे अनर्गल आरोप लगाने के लिए करता है. इससे उसकी नकारात्मकता झलकती है.

Related Articles

Back to top button