Select your Language: हिन्दी
राष्ट्रीय

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों के साथ मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने ढेर किए 2 आतंकी

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के अवंतीपोरा में रविवार को आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें दो आतंकवादी मारे गए. इस मुठभेड़ के दौरान एक जवान भी घायल हुआ है. गोलीबारी के दौरान जवान को एक आतंकी की गोली पैर में लग गई.
दक्षिण कश्मीर के अवंतीपुरा इलाके के सम्बूरा में आतंकवादियों के छिपे होने की गुप्त सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने इलाके को घेर लिया और वहां तलाशी अभियान चलाया. सुरक्षा बल इलाके में तलाशी अभियान चला रहा थे, इसी दौरान आतंकवादियों ने उन पर गोली चला दी. सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की जिसके बाद यह मुठभेड़ शुरू हो गयी.

अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ में दो आतंकवादियों को मार गिराया गया. मारे गए आतंकवादियों की पहचान और वो किस ग्रुप से जुड़े हुए थे, इस बारे में पता लगाया जा रहा है.

शौचालयों के नीचे बंकर बना कर छिप रहे आतंकवादी

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों की कार्रवाई से बचने के लिए आतंकवादी संगठनों के शौचालयों के नीचे बंकर बना कर उसमें छिपने का एक नया चलन देखने को मिल रहा है. पुलिस और सेना के अधिकारियों का मानना है कि सुरक्षा बलों के साथ हुईं विभिन्न मुठभेड़ में कई आतंकवादियों के मारे जाने के बाद आतंकवादी संगठन और उनसे सहानुभूति रखने वालों पर छिपने के लिए नए ठिकाने ढूंढने का दबाव बढ़ रहा है.

इसकी एक वजह यह भी है कि स्थानीय आबादी के साथ रहते हुए आतंकवादियों को बड़ा खतरा महसूस होने लगा है. जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने कहा, ‘भूमिगत बंकर और अस्थायी गुफा कोई नयी बात नहीं है. दक्षिण कश्मीर में ऐसे कई उदाहरण मिले हैं. एक बार तो आतंकवादी एक शौचालय के सेप्टिक टैंक में छिपे हुए थे.’

Related Articles

Back to top button