Select your Language: हिन्दी
India

पंजाब में किसानो के आन्दोलन को और धार देंगे राहुल गाँधी, बनायीं रणनीति

नई दिल्ली : पंजाब में कृषि सुधार विधेयकों के खिलाफ किसानों के विरोध-प्रदर्शन को कांग्रेस नेता राहुल गांधी का समर्थन मिलेगा। कांग्रेस इन विधेयकों के खिलाफ पंजाब में ‘किसान यात्रा’ की शुरुआत करने जा रही है। यह यात्रा इस सप्ताह संगरूर से शुरू होगी और यह पंजाब एवं हरियाणा होते हुए दिल्ली में समाप्त होगी। पार्टी ने इन विधेयकों के खिलाफ 14 नवंबर तक भारी विरोध प्रदर्शन करने की योजना बनाई है।  कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी विरोध-प्रदर्शन में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने वाले हैं। 

संगरुरू में किसानों की सभा संबोधित करेंगे राहुल

सूत्रों का कहना है कि राहुल संगरूर में किसानों की एक सभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद यह सभा रोड शो में तब्दील होते हुए पटियाला की तरफ रवाना होगी। यह कार्यक्रम दो अक्टूबर को होना था लेकिन इसे अगले दिन तीन अक्टूबर के लिए टाल दिया गया। राहुल गांधी की इस यात्रा को देखते हुए पंजाब के प्रभारी हरीश रावत पहले से ही राज्य में डेरा डाले हुए हैं। 

हरियाणा भी जाएंगे राहुल

बुधवार को हरियाणा के नेताओं ने राज्य के एआईसीसी प्रभारी विवेक बंसल से दिल्ली में मुलाकात की। हरियाणा की कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने बताया कि अगले दो से तीन दिनों में राहुल गांधी पंजाब और हरियाणा की यात्रा पर आएंगे। बता दें कि कृषि सुधार विधेयकों के खिलाफ किसानों के प्रदर्शन को कांग्रेस अपना पूरा समर्थन दे रही है। सोनिया गांधी ने इन ‘काले कानूनों’ को कांग्रेस शासित राज्यों में लागू न करने की बात कही है।

Related Articles

Back to top button