Select your Language: हिन्दी
World

कोरोना का इलाज कराकर व्हाइट हाउस लौटे डोनाल्ड ट्रंप, वीडियो जारी कर कहा- मैं अच्छा महसूस कर रहा हूं

न्यूयॉर्क: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इलाज के बाद अस्पताल से व्हाइट हाउस लौट आए हैं. ट्रंप को अगर आगे इलाज की जरूरत होगी तो उन्हें व्हाइट हाउस में ही मिलता रहेगा. राष्ट्रपति चुनाव को लेकर ट्रंप व्यस्त थे इसी बीच वे कोरोना से संक्रमित हो गए. इसके बाद उन्हें वॉल्टर रीड अस्पताल में भर्ती किया गया था. उनकी पत्नी मलेनिया ट्रंप भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई थीं लेकिन वे अस्पताल में भर्ती नहीं हुई थीं.

व्हाइट हाउस लौटने के बाद ट्रंप ने एक वीडियो जारी किया. इसमें उन्होंने एक बार फिर दोहराया कि इस वायरस को अपने जीवन पर हावी न होने दें. उन्होंने वॉल्टर रीड हॉस्पिटल के डॉक्टर्स और नर्सेज का शुक्रिया अदा किया. राष्ट्रपति ने कहा कि अस्पताल में कोरोना वायरस के बारे में उन्होंने बहुत कुछ जाना है. हमारे पास सबसे बेहतरीन मेडिकल की सुविधा है इसलिए इससे डरने की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा कि वे अच्छा महसूस कर रहे हैं.

हालांकि इसको लेकर ट्रंप के ऊपर सवाल भी उठ रहे हैं क्योंकि अमेरिका में करीब 2 लाख 10 हजार लोग अबतक कोरोना की वजह से जान गंवा चुके हैं, लेकिन ट्रंप अभी भी लोगों से ना डरने को ही कह रहे हैं. ह्वाइट हाउस पहुंचने पर ट्रंप ने मास्क भी हटा दिया और सैल्यूट कर प्रशंसकों को शुक्रिया कहा.

ट्रंप के छुट्टी मिलने के बाद ग्रेट वाल्टर रीड मेडिकल सेंटर डॉक्टरों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. डॉक्टरों ने कहा कि राष्ट्रपति को सांस संबंधी कोई शिकायत नहीं है और बीते 72 घंटे में उन्हें बुखार भी नहीं आया है. राष्ट्रपति ट्रंप का ऑक्सीजन लेवल सामान्य है. इससे पहले 4 अक्टूबर को ही वह कुछ देर के लिए गाड़ी से अस्पताल से बाहर निकले थे और समर्थकों का अभिवादन स्वीकार किया था.

व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव कैली मैकइनैनी को हुआ कोरोना व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव कैली मैकइनैनी ने सोमवार को कहा कि वह कोविड-19 से संक्रमित हो गयी हैं. मैकइनैनी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रथम महिला के इस वायरस की चपेट में आने के बाद कोविड-19 से संक्रमित होने वाली व्हाइट हाउस की शीर्षतम अधकारी हैं. मैकइनैनी ने ट्वीट किया, ‘‘बृहस्पतिवार से रोजाना परीक्षण के दौरान में निगेटिव आ रही थी और सेामवार सुबह मैं कोविड-19 संक्रमित पायी गयी जबकि मुझमें कोई लक्षण भी नहीं था.’

Related Articles

Back to top button