India

हाथरस काण्ड में जांच के लिए गाँव पहुंची CBI टीम, आज हाई कोर्ट में भी है सुनवाई

नई दिल्ली: हाथरस केस में पीड़ित परिवार लखनऊ के लिए रवाना हो गया है। पीड़ित परिवार आज इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ पीठ के समक्ष पेश होगा। पीड़ित परिवार की इस यात्रा के दौरान सुरक्षा के भारी इंतजाम किए गए हैं। एसडीएम अंजलि गंगवार ने बताया कि वह परिवार के साथ लखनऊ जा रही हैं। परिवार की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। हमारे साथ जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक भी लखनऊ जा रहे हैं। इससे पहले रविवार को हाथरस मामले की जांच करने के लिए केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) की एक टीम हाथरस पहुंची।

टीम ने स्थानीय प्रशासन से कुछ दस्तावेज मांगे हैं। सीबीआई ने रविवार को कहा कि उसने हाथरस में दलित लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म और हत्या मामले में केस दर्ज कर लिया है और जांच को अपने हाथ में ले लिया है। वहीं पीड़ित परिवार आज इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ खंडपीठ के समक्ष पेश होगा। दलित समुदाय की 19 साल की युवती के साथ कथित सामूहिक बलात्कार और उसकी मौत के मामले में अदालत ने हाथरस के जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक समेत उच्‍चाधिकारियों को भी उपस्थित होने के निर्देश दिए हैं। 

पीड़ित परिवार को लखनऊ ले जाने के लिए सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम किए गए हैं। हाथरस के एसपी विनीत जायसवाल ने बताया, ‘सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। परिवार को पूरी सुरक्षा के साथ लखनऊ के कोर्ट में ले जाया जाएगा। लखनऊ यात्रा के दौरान एक डीएसपी रैंक के अधिकारी और एक एसडीएम रैंक के मजिस्ट्रेट परिवार के साथ मौजूद रहेंगे।’

Related Articles

Back to top button