Select your Language: हिन्दी
India

एलओसी पर करीब 250 पाक आतंकवादी घुसपैठ की तैयारी में, सुरक्षाबल अलर्ट

नई दिल्ली: कश्मीर घाटी में बर्फबारी की आहट के साथ ही सीमा पार पाकिस्तान में आतंकी फैक्ट्री एक्टिव हो गयी. आतंकियों के आका सर्दी और बर्फबारी का फायदा उठा कर करीब 250 आतंकियों को भारत में घुसपैठ करवाना चाहते हैं. सेना की खुफिया रिपोर्ट से आतंकियों के इस प्लान का खुलासा हुआ है.

मेजर जनरल अमरदीप सिंह आहूजा ने मंगलवार को बताया, ” लगभग 215 से 250 आतंकवादी जम्मू और कश्मीर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के भारतीय सीमा में घुसपैठ करने के लिए तैयार हैं. हम उनके प्रयासों को विफल करने की दिशा में काम कर रहे हैं, ”

बता दें सेना की यह खुफिया रिपोर्ट उस रिपोर्ट के बाद आयी है जिसमें कहा गया था सीमा पार से घुसपैठ की घटनाओं पर पूरी तरह नियंत्रण है और 2019 के मुकाबले में इसमें 75 प्रतिशत की कमी आयी है. घाटी में सेना के चिनार कॉर्प्स के संचालन के लिए जिम्मेदार लेफ्टिनेंट जनरल बी एस राजू ने कहा, “पिछले साल, लगभग 130 व्यक्तियों ने घुसपैठ की और इस वर्ष यह आंकड़ा 30 से नीचे है। ऐसा बदलाव है। और मुझे उम्मीद है कि इससे आंतरिक स्थिति में भी सुधार होगा.”

2020 में अब तक कश्मीर घाटी में हुए 75 सफल ऑपरेशन, 180 से ज्यादा आतंकी ढेर

जम्मू कश्मीर पुलिस ने 2020 में कश्मीर घाटी मेंअब तक 75 सफल ऑपरेशन करके 180 से ज्यादा आतंकियों को मार गिराया है. पुलिस के अनुसार 2020 में ऑपरेशन के दौरान केवल एक नागरिक की मृत्यु एक्टिव ऑपरेशन के दौरान हुई जो इस बात का सबूत है कि लोग अब सुरक्षाबलों के साथ काफी सहयोग कर रहे हैं. इस साल हुए ऑपरेशन के दौरान सुरक्षाबलों के 55 जवान इस दौरान शहीद हुए जिनमें सब से ज्यादा सीआरपीएफ (CRPF) के जवान हैं.

Related Articles

Back to top button