Select your Language: हिन्दी
Madhya Pradesh

मध्यप्रदेश: आइटम वाले बयान पर कमलनाथ ने प्रकट किया खेद, बोले- मैं बीजेपी के मंसूबो को नहीं होने दूंगा सफल

भोपाल: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बीजेपी नेता और पूर्व मंत्री इमरती देवी को लेकर दिए बयान पर खेद जताया है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मेरा बयान किसी को असम्मानित लगा हो तो मुझे खेद है. उन्होंमे कहा कि बीजेपी असली मुद्दों से ध्यान भटका रही है, लेकिन मैंने इन्हें सफल नहीं होने दूंगा. बता दें कि कमलनाथ ने एक रैली के दौरान बीजेपी उम्मीदवार और पूर्व मंत्री इमरती देवी को आइटम कहा था.
कमलनाथ ने कहा, “आज भारतीय जनता पार्टी को एहसास हो रहा है कि वह हार नहीं रहे, वो पिट रहे हैं. इसलिए वो ध्यान भटका रहे हैं. ये मध्य प्रदेश में चुनाव के असली मुद्दे, 15 साल के और पिछले 7 महीने के मुद्दों से लोगों का ध्यान मोड़ना चाहते हैं. ध्यान भटकाने के लिए कुछ भी बोल दो, मैं उन्हें इसमें सफल नहीं होने दूंगा.” उन्होंने कहा कि मैं तो महिलाओं का सम्मान करता हूं. अगर कोई सोचता है यह असम्मानित है तो मुझे इस बात का खेद है.

कल शिवराज सिंह चौहान ने बयान के खिलाफ रखा था मौन व्रत

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शिवराज सिंह की सरकार की मंत्री इमरती देवी पर विवादित बयान बयान दिया तो शिवराज सिंह ने धरना दिया। उनके मंत्री और नेताओं ने मौन व्रत रखा। शिवराज सिंह चौहान ने इमरती देवी के अपनाम को महाभारत में द्रौपदी के अपमान से जोड़ दिया.

मौन व्रत के बाद शिवराज सिंह चौहान ने कहा, ”मुझे स्पष्टिकरण की उम्मीद थी लेकिन शर्मनाक तरीके से बयान को सही ठहराया जा रहा है. आप मुझे गाली दे सकते हैं, मुझे अलग अलग नामों से बुला सकते हैं लेकिन एक महिला के लिए इस तरह का बयान सभी बेटियों और माताओं के खिलाफ है. नवरात्रि में महिलाओं का अपमान हुआ है. उन्होंने (कमलनाथ) सभी सीमाएं लांघ दी हैं.”

इमरती देवी ने कहा- वो कमलनाथ नहीं कलंकनाथ हैं

इस मुद्दे पर इमरती देवी ने कमलनाथ को कलंकनाथ बता दिया. इमरती देवी ने कहा, ”मैं एक महिला हूं, और गरीब घर से आती हूं. घर का चूल्हा चौका करते हुए मैं आज राजनीति कर रही हूं. अगर ऐसा है तो क्या मेरा हक नहीं है राजनीति करने का, कमलनाथ क्या कहता हैं कि महिला राजनीति नहीं कर सकती. अगर वो महिलाओं के लिए ऐसे बोलते हैं तो कमलनाथ नहीं कलंकनाथ हैं.

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने जिन इमरती देवी को लेकर विवादित बयान दिया वे अब सिंधिया के साथ बीजेपी में शामिल होकर शिवराज सरकार में मंत्री बन गई हैं. बीजेपी ने इमरती देवी को डबरा विधानसभा सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है. रविवार को कमलनाथ जब कांग्रेस प्रत्याशी सुरेंद्र राजे के लिए प्रचार करने डबरा पहुंचे तो इमरती देवी पर निशाना साधने के चक्कर में इनकी जुबान फिसल गई.

Back to top button