Select your Language: हिन्दी
Tech

व्हाट्सएप ने लॉन्च किया नया स्टोरेज मैनेजमेंट टूल, स्टोरेज की समस्या होगी खत्म

नई दिल्ली. इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप ने एक अपडेटेड स्टोरेज मैनेजमेंट टूल लॉन्च कर दिया है. इस नए टूल का मकसद यूजर्स को बेहतर स्टोरेज देना है. इससे यूजर्स को बल्क आइटम्स डिलीट करने में मदद मिलेगी जिससे स्टोरेज को अपने मोबाइल से फ्री किया जा सके. इसमें बार-बार फॉरवर्ड किए गए मैसेज और बड़ी-बड़ी फाइलें भी शामिल होंगी.

व्हाट्सऐप ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से जानकारी देते हुए कहा कि हमने रिव्यू करने के लिए इसे और आसान बना दिया है. बल्क आइटम डिलीट करें और स्पेस फ्री करें. इसके बाद व्हाट्सऐप ने इस फीचर का इस्तेमाल करने के बारे में बताते हुए कहा कि सेटिंग से स्टोरेज और डेटा में जाने के बाद मैनेज स्टोरेज में जाकर इस टूल का इस्तेमाल किया जा सकता है.

WAbetalnfo की एक रिपोर्ट के अनुसार व्हाट्सऐप जल्दी ही मल्टी डिवाइस सपोर्ट फीचर भी लेकर आ सकता है. रिपोर्ट के अनुसार फिलहाल इस पर काम जारी है. रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि इस फीचर के आने से चार अलग-अलग डिवाइस से व्हाट्सऐप में लॉग इन किया जा सकेगा और एक ही समय में ऐसा करना संभव हो जाएगा.

इस फीचर से व्हाट्सऐप आपको उन वीडियो और फोटोज के बारे में बताएगा जो कई बार फॉरवर्ड किए गए हैं. आप उनका रिव्यू करने के बाद उन्हें हटा सकते हैं. इसके अलावा यह बड़ी फाइलों को भी दिखाता है. उदाहरण के लिए यह उन फाइलों को सूचीबद्ध करेगा जो 5 एमबी से बड़ी हैं. इसके नीचे आपको बड़ी मीडिया फाइलों के अनुसार चैट व्यवस्थित की हुई दिखेगी. व्हाट्सऐप का मौजूदा स्टोरेज मैनेजमेंट बड़े से लेकर छोटी चैट को सूचीबद्ध करता है. आप मैनेजमेंट पर टैप करके जिस चीज को हटाना चाहते हैं, उसे हटा सकते हैं. इसमें फोटो, टेक्स्ट, वीडियो और GIF कुछ भी हो सकता है.

Related Articles

Back to top button