Select your Language: हिन्दी
Tech

पूरी दुनिया में यूट्यूब का सर्वर हुआ डाउन, वीडियो अपलोड करने में आ रही है दिक्कत

नई दिल्ली। यूट्यूब प्रेमियों के लिए अच्छी खबर नहीं है,उसके पीछे वजह यह है कि वीडियो को लोड करने में दिक्कत आ रही है। इस संबंध में यू ट्यूब ने खुद ट्वीट कर जानकारी दी है। यह समस्या अन्य सेवाओं को प्रभावित करती है जो YouTube इन्फ्रास्ट्रक्चर का इस्तेमाल करती हैं। इनमें YouTube TV और फ़िल्में और टीवी Google टीवी के माध्यम से खरीदता है। फिलहाल तकनीकी अड़चन की वजह से हम उन्हें लोड नहीं कर सकते हैं। 
 
यूट्यूब ने परेशानी के बारे में किया ट्वीट
तकनीकी दिक्कत के बारे में यूट्यूब ने खुद जानकारी दी है।  शुरुआती परीक्षण में YouTube वेबसाइट को ठीक-ठाक लोड लग रहा था, लेकिन वीडियो में लोडिंग व्हील ही सिर्फ आ रहा है  एक वेज स्टाफ को लगभग एक मिनट के बाद लोड करने के लिए एक वीडियो मिला। जब तक हम वीडियो देखने की कोशिश करते हैं, तब तक लगभग 8:00 बजे, हम इस तरह की त्रुटि स्क्रीन देखते हैं।
 
डाउनडिटेक्टर से मिली जानकारी
डाउनडिटेक्टर  भी यूट्यूब के साथ आ रही दिक्कतों को दिखा रहा है और उपयोगकर्ता बार बार जानने की कोशिश कर रहे हैं कि इस समस्या का निदान कब तक होगा। इससे पता चलता है कि यह समस्या किसी खास देश तक सीमित नहीं है बल्कि व्यापक है।  एक घंटे से भी कम समय में 278,000 से अधिक उपयोगकर्ता रिपोर्ट के साथ डाउनडेक्टर ग्राफ चरम पर है। ट्विटर पर कई उपयोगकर्ता रिपोर्ट कर रहे हैं कि YouTube उनके लिए काम नहीं कर रहा है, या तो, और सर्च के लिए यूट्यूब डाउन है।

Related Articles

Back to top button