Select your Language: हिन्दी
राष्ट्रीय

दिल्ली मे कोरोना का कहर जारी, पिछले 24 घंटो में गई 121 मरीजों की जान

नई दिल्ली I  देश की राजधानी दिल्ली में एक बार फिर कोरोना वायरस महामारी ने अपना कहर बरपाना शुरू कर दिया है. दिल्ली में हर रोज नए केस की संख्या बढ़ रही है, साथ ही कोरोना से होने वाली मौतों के आंकड़े में भी इजाफा हुआ है. जिसके बाद सख्ती बढ़ने लगी है. दिल्ली में मास्क ना पहनने पर चालान कटने शुरू हुए हैं, साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन ना होने के कारण एक बाजार को ही बंद कर दिया गया. 
कोरोना का खौफ, नांगलोई की जनता मार्केट बंद
त्योहारों के दौरान और उसके बाद भी दिल्ली में बाजारों में भीड़ काफी बढ़ी है. ऐसे में कोरोना गाइडलाइन्स की धज्जियां उड़ती हुई दिख रही हैं, इसी को देखते हुए उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने रविवार को एक्शन लिया. नांगलोई में जनता मार्केट को एक हफ्ते के लिए सील कर दिया गया है, कहा गया है कि यहां सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो रहा था. ऐसे में अगले कुछ दिन में कुछ और जगहों पर ऐसी सख्ती देखने को मिल सकती है. 
 
नांगलोई में शाम को लगने वाली पंजाबी बस्ती मार्केट और जनता मार्केट को 30 नवंबर तक बंद करने का आदेश दिया गया है. इस जगह पर पीक आवर्स में दो सौ से अधिक वेंडर्स मौजूद रहते थे, जिसके कारण काफी भीड़ हो रही थी. 
 
मास्क ना होने पर कट रहा चालान
दिल्ली में मास्क ना पहनने पर दो हजार रुपये का जुर्माना लगाया जा रहा है. बीते दिन कुल 1501 चालान काटे गए, इसी के साथ राजधानी में मास्क ना पहनने पर अबतक पांच लाख से अधिक चालान काटे जा चुके हैं. हालांकि, चालान काटने के तरीकों पर कई तरह की बहस भी शुरू हो गई हैं. क्योंकि कुछ मामले ऐसे सामने आए हैं, जहां गाड़ी में बैठे अकेले व्यक्ति का भी चालान काटा गया है जो एक चर्चा का विषय बना है. 
 
दिल्ली में 24 घंटे में गई 121 जान
राजधानी में कोरोना का खौफ लगातार बढ़ रहा है और आंकड़े भी तेजी से बदल रहे हैं. बीते 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना के कुल 6746 मामले सामने आए. जबकि कुल 121 लोगों की मौत हो गई. दिल्ली में हर रोज बढ़ रहा मौतों का आंकड़ा फिर से डराने लगा है. दिल्ली में अबतक कोरोना वायरस के कारण 8391 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि कुल केसों की संख्या साढ़े पांच लाख तक पहुंच रही है. दिल्ली में एक्टिव केस की संख्या 40 हजार को पार कर गई है. 
 
एनसीआर समेत अन्य शहरों में भी असर
सिर्फ दिल्ली ही नहीं बल्कि उत्तर भारत के कई ऐसे शहर हैं, जहां तेजी से कोरोना के मामलों में फिर उछाल देखने को मिल रहा है. नोएडा, गुरुग्राम, गाजियाबाद के अलावा लखनऊ में भी फिर कोरोना के केस में तेजी आई है. जिसके बाद शादी के हॉल, आम बाजार समेत अन्य जगहों पर लोगों के कामकाज पर असर दिखना शुरू हो गया है. कई राज्यों ने कुछ चिन्हित शहरों में दोबारा नाइट कर्फ्यू भी लगाया है. 

Related Articles

Back to top button