Select your Language: हिन्दी
राष्ट्रीय

कोरोना वैक्सीन को लेकर पीएम मोदी की पुणे में समीक्षा बैठक आज, 100 देशों के राजनयिक भी होंगे शामिल

नई दिल्ली I  पीएम नरेंद्र मोदी वैक्सीन उत्पादन और वितरण तैयारी की समीक्षा के लिए 28 नवंबर को पुणे में सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया जाएंगे ये जानकारी पुणे के डिवीजनल कमिश्नर सौरभ राव ने दी वहीं बताया जा रहा है कि 100 देशों के राजदूतों का 4 दिसंबर को पुणे जाने का कार्यक्रम है, वे सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया और गेनोवा बायोफार्मास्युटिकल्स लिमिटेड का यहां दौरा करेंगे।

कोविड-19 के टीके के लिये एसआईआई ने वैश्विक दवा निर्माता एस्ट्राजेनका और ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय के साथ साझेदारी की है।

केंद्रीय औषध मानक नियंत्रण संगठन ने पूर्व नैदानिक जांच, परीक्षण और विश्लेषण के लिये सात कंपनियों को कोविड-19 टीके के निर्माण की इजाजत दी है। इनमें से दो एसआईआई और जेन्नोवा बायोफार्मास्यूटिकल्स हैं।

सौरभ ने कहा था कि प्रधानमंत्री के पुणे आने की संभावना है, और अगर ऐसा होगा तो इसका उद्देश्य कोरोना वायरस संक्रमण के टीके के निर्माण की स्थिति, उत्पादन और वितरण के तंत्र की समीक्षा होगा।

राव ने यह जानकारी भी दी थी कि चार दिसंबर को 100 से भी ज्यादा देशों के राजदूत और दूत यहां एसआईआई और जेन्नोवा बायोफार्मास्यूटिकल्स का दौरा करेंगे।

देश में कोरोना वायरस के संक्रमितों का आंकड़ा 91 लाख के पार

देश में कोरोना वायरस के संक्रमितों का आंकड़ा 91 लाख के पार हो गया है, कुछ राज्यों में कोरोना वायरस के मामले फिर से बढ़ रहे हैं ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की, इनमें दिल्ली, गुजरात, हरियाणा, केरल, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़ और राजस्थान शामिल रहे।

Related Articles

Back to top button