Select your Language: हिन्दी
महाराष्ट्र

किसान आन्दोलन को और मिलेगी धार, महाराष्ट्र के हजारों किसान का आज दिल्ली कूच

महाराष्ट्र I महाराष्ट्र के किसानों ने किसान आंदोलन के समर्थन में दिल्ली कूच करने का ऐलान किया है, इस कदम से दिल्ली में आंदोलन कर रहे किसानों को और ताकत मिलेगी ऐसा माना जा रहा है। 21 दिसंबर को महाराष्ट्र के 20 जिलों के हजारों किसान नासिक से दिल्ली के लिए कूच करेंगें नासिक में आयोजित ऑल इंडिया किसान सभा की तरफ से यह घोषणा की गई थी।

कृषि कानून के खिलाफ लगातार जारी प्रदर्शन को जहां केवल पंजाब और हरियाणा के किसानों का प्रदर्शन माना जा रहा है लेकिन अब दूसरे राज्यों से बड़े पैमाने में किसानों की भागीदारी शुरू हो गई है इसी क्रम में महाराष्ट्र से बड़ी तादाद में किसान 21 दिसंबर को दिल्ली की ओर रवाना होंगे।किसानों की मांग है कि नए कृषि कानून को वापस लिया जाए और सरकार किसानों से पहले बात करे।

ऑल इंडिया किसान सभा के अध्यक्ष डॉ. अशोक नवले ने कहा कि दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों में बीते तीन हफ्ते से आंदोलन कर रहे किसानों के आंदोलन को ऐतिहासिक बनाने के लिए नासिक से किसान वाहनों का जत्था दिल्ली रवाना होगा। 

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले किसान नेता राजू शेट्टी के नेतृत्व में स्वाभिमानी शेतकरी संगठन ने महाराष्ट्र के कोल्हापुर,पुणे,औरंगाबाद जैसे कई शहरों में किसानों के समर्थन में आंदोलन किया गया था उसी दौरान केंद्र सरकार का प्रतीकात्मक पुतला भी जलाया गया था।

Related Articles

Back to top button