Select your Language: हिन्दी
दुनिया

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पीएम मोदी को ‘लीजन ऑफ मेरिट’ सम्मान से नवाजा

वॉशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को ‘लीजन ऑफ मेरिट’ से भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सम्मानित किया. दोनों देशों की रणनीतिक साझेदारी को बढ़ाने और वैश्विक शक्ति के रूप में भारत के उदय के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस अवॉर्ड से सम्मानित किया गया.

अमेरिका में भारत के राजदूत तरणजीत सिंह संधू ने अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहाकार राबर्ट ओ’ब्रायना से नरेंद्र मोदी की तरफ से इस अवॉर्ड को स्वीकारा. अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहाकार राबर्ट ओ’ब्रायना ने ट्वीट कर के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की. उन्होंने कहा कि मोदी ने दोनों देशों की रणनीतिक साझेदारी के लिए बेहद अच्छा काम कर दिखाया है. जिसके चलते उन्हें लीजन ऑफ मेरिट से सम्मानित किया जा रहा है.

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लीजन के सर्वोच्च डिग्री चीफ कमांडर के साथ प्रस्तुत किया गया जो केवल राज्य या सरकार के प्रमुख को दी जाती है.

वहीं, राबर्ट ओ’ ब्रायना ने एक और ट्वीट कर जानकारी दी कि ट्रंप ने ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन को भी सम्मानित किया है. इसके साथ ही जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो अबे को भी सम्मानित किया गया है. इन सभी अवॉर्ड को राजदूतों ने स्वीकारा. राबर्ट ओ’ब्रायना ने बताया कि जापान के पूर्व प्रधानमंत्री को इस अवार्ड से इसलिए सम्मानित किया गया क्योकि शिंजो के नेतृत्व में एक बेहद शानदार प्रदर्शन करते हुए स्वतंत्र और इंडो पेसिफिक के लिये काम किया.

Related Articles

Back to top button