Select your Language: हिन्दी
राष्ट्रीय

नए साल पर पूरा उत्तर भारत घने कोहरे की चपेट में , दिल्ली में कल भी चलेगी ठंडी हवाएं; जानें मौसम का ताजा हाल

नई दिल्ली। साल 2021 की शुरुआत में ही लोगों को ठंड ने परेशान किया। उत्तर भारत के ज्यादातर राज्यों में आज सुबह घना कोहरा दर्ज किया गया है। उधर, राजधानी दिल्ली में भी घने कोहरे के साथ ठंडी हवाएं जारी हैं। मौसम विभाग के मुताबिक, 2 जनवरी तक राजधानी दिल्ली में शीतलहर जारी रहेगी। दिल्ली के सफदरजंग में आज सुबह न्यूनतम तापमान 1.6 दर्ज किया गया यानी कल तक अभी दिल्लवासियों को शीतलहर का सामना करना पड़ेगा। वहीं दिल्ली में भले ही ठंडी हवाएं चल रही हैं, लेकिन वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) शुक्रवार की सुबह ‘बहुत खराब’ से ‘गंभीर’ श्रेणी के बीच रहा। दिल्ली में एयर AQI 332 रहा।

उत्तर भारत के इन राज्यों में अगले 2 दिनों तक रहेगा घना कोहरा

मौसम विभाग की मानें तो अगले 2 दिनों तक पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली के कुछ इलाकों में घने कोहरे की संभावना है। पिछले तीन-चार दिनों से लगातार उत्तर भारत के इन राज्यों में घना कोहर दर्ज किया जा रहा है, जिसके चलते लोगों को काफी दिक्कतों का सामना कर पड़ रहा है।

बिहार में और बढ़ेगी ठंड

बिहार की राजधानी पटना में मौसम हर दूसरे-तीसरे दिन अपना तेवर बदल रहा है। पिछले दो तीन दिनों से न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी जारी है। पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से नए साल में ठंड बढने की संभावना है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, आज कोहरा घना हो सकता है। साथ ही दिन के तापमान में आंशिक कमी आ सकती है। मौसम विज्ञान केंद्र पटना के मुताबिक, गया, मुजफ्फरपुर और पूर्णिया में हल्की धुंध रहेगी। राज्य में सबसे अधिक तापमान फारबिसगंज का 25.2 डिग्री सेल्सियस रहा, जबकि सबसे कम डेहरी ऑनसोन का सात डिग्री रहा। राज्य में न्यूनतम तापमान में औसतन एक डिग्री सेल्सियस की गिरावट रही।

Related Articles

Back to top button