Select your Language: हिन्दी
World

अमेज़न के फाउंडर जेफ बेजॉस को पछाड़ दुनियाँ के सबसे रईस व्यक्ति बने एलन मस्क

नई दिल्ली I टेस्ला के सीईओ एलन मस्क दुनिया के सबसे अमीर शख्स बन गए हैं उन्होंने अमेजन के जेफ बेजॉस को पीछे छोड़ दिया है. एलन मस्क की नेटवर्थ 188 बिलियन यूएस डॉलर से अधिक हो गई, जो कि अमेजन के संस्थापक जेफ बेजॉस की नेटवर्थ 187 बिलियन यूएस डॉलर से एक बिलियन डॉलर ज्यादा है. ऐसा टेस्ला के शेयर प्राइस में निरंतर वृद्धि के चलते हुआ.

इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी टेस्ला मालिक एलन मस्क अब दुनिया के सबसे अमीर इंसान बन गए हैं. उन्होंने ब्लूमबर्ग की ओर से जारी की जाने वाली अरबपतियों की सूची में अमेजन के मालिक जेफ बेजॉस को पीछे छोड़ दिया है. इस सूची में 500 अरबपति शामिल हैं. बता दें कि बेजॉस 2017 से दुनिया के सबसे अमीर शख्स थे.

इस उपलब्धि को हासिल करने पर, मस्क ने अपनी शैली में प्रतिक्रिया व्यक्त की. एक ट्विटर यूजर को जवाब देते हुए उन्होंने टिप्पणी की, “कितनी अजीब बात है”.

दुनिया के लिए 2020 भले ही जैसा भी रहा हो, लेकिन एलन मस्क के लिए पिछले 12 महीने बेहद शानदार रहे हैं. लगभग 27 बिलियन यूएस डॉलर मूल्य के साथ 2020 की शुरुआत करने वाले मस्क ने अपनी संपत्ति में 150 बिलियन डॉलर की बढ़ोतरी देखी, जो कि उनके लिए तेज वित्तीय बदलाव का संकेत है. यह संभवत: इतिहास में धन सृजन की सबसे तेज गति है. इसमें टेस्ला का बहुत बड़ा योगदान है.

Related Articles

Back to top button